logo-image

16 कंपनियों में एक साथ नौकरी! बिना ऑफिस गए यूं कमाए करोड़ों...

एक दिन भी ऑफिस जाने की जरूरत नहीं. एक साथ कई कंपनियों में नौकरी, हर महीने खूब सारा पैसा. यही किया इस महिला ने और तीन साल में बंगले-गाड़ी खड़ी कर दी...

Updated on: 08 Sep 2023, 04:34 PM

नई दिल्ली:

एक साथ की कई नौकरी! महज 3 सालों में एक महिला ने करोड़ों कमा लिए. उसने एक साथ एक नही.. दो नहीं, बल्कि 16 नौकरियां की. मगर एक दिन के लिए भी ऑफिस में कदम नहीं रखा. बेहद ही शातिराना अंदाज में कमाई इस दौलत से उसने एक बंगला और कई गाड़ियां खरीदी, मगर जब 17वीं नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया, तो चोरी पकड़ी गई. आरोपी महिला का नाम गुआन यूई है, जो चीन से ताल्लुकात रखती है. आइये इस वारदात को तफ्सील से समझें...

दरअसल गुआन यूई 17 वीं कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुंची थी. यहां उसका बरताव दूसरों से काफी अलग मालूम हो रहा था, जब उसका जॉब इंटरव्यू चल रहा था, इसी दौरान वो बॉस के साथ सेल्फी क्लिक कर रही थी. न सिर्फ इतना, बल्कि ऑफिस के अलग-अलग कोने में भी तमाम तस्वीरें ले रही थी. ऐसे में ऑफिस स्टाफ को उसपर शक हुआ. लिहाजा उससे जुड़े सारे दस्तावेज खंगाले गए.

पकड़ी गई चोरी...

मालूम चला कि गुआन यूई इन तमाम तस्वीरों को अलग-अलग कंपनियों के चैट ग्रुप्स में शेयर कर रही है, साथ ही बड़े बॉसेस के साथ मीटिंग की फर्जी बातें कर रही हैं. न सिर्फ इतना, बल्कि उससे जुड़े तमाम डॉक्यूमेंट्स में भी फर्जीवाड़ा नजर आया, लिहाजा उसकी ये चोरी पकड़ी गई.

कंपनी के मालिक लियु जियान ने फौरन इसकी इत्ताल पुलिस की दी, जिसपर एक्शन लेते हुए फौरन पुलिस महकमा मामले की पड़ताल करने पहुंचा. खुलासा हुआ कि इस फर्जीवाड़े में सिर्फ गुआन यूई ही नहीं, बल्कि उसका पति चेन कियांग भी शामिल था. दरअसल इनका 53 लोगों का एक ग्रुप था, जो फर्जी सीवी लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर पहले नौकरी हासिल करते थे, फिर क्लाइंट से मीटिंग का बहाना बनाते हुए सैलरी उठाते रहते. 

पुलिस की दबिश जारी...

मगर जब काम नहीं होता, तो कंपनियां परेशान होकर इन्हें खुद ही नौकरी से निकाल देती. मगर तबतक घर बैठे अच्छा खासा पैसा बना चुके होते. हूबहू इसी अंदाज में गुआन यूई एक साथ 16 नौकरियां कर रही थी. हर कंपनी की सैलरी के लिए गुआन के पास अलग-अलग अकाउंट था, जिसमें हर महीने बढ़िया पैसा आ रहा था. फिलहाल मामले की पूरी पड़ताल के बाद पुलिस ने गुआन और उसके पति चेन कियांग को पकड़ लिया है. साथ ही ग्रुप के अन्य सदस्यों पर दबिश जारी है.