logo-image

Video: चीते ने कर दी हिरण पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें जानवर ने कैसे सिखाया सबक

Cheetah Attacks Deer: सोशल मीडिया में अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि ये सच भी हो सकता है. ऐसे ही एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. जिसमें एक चीता हिरण का शिकार करते देखा जा सकता है.

Updated on: 06 Aug 2023, 03:25 PM

New Delhi:

Cheetah Attacks Deer: कहते हैं कोई भी जंग ताकत से ज्यादा हिम्मत से जीती जाती है. ये जंग इंसानों के बीच भी हो सकती है और जानवरों के बीच भी. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिमसें एक चीता ने एक हिरण पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि चीते ने जिस हिरण पर हमला किया वह उससे भिड़ गया. फिर जो हुआ वह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कैमरे को देखते ही टाइगर के बच्चे ने किया अद्भुत कारनामा, फोटोग्राफर भी देख रह गया हैरान!

हिरण के शिकार के लिए चीते ने की जद्दोजहद

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चीते ने एक हिरण पर हमला कर दिया है और वह उसको जमीन पर गिराने के लिए उसकी गर्दन पकड़ लेता है. वह काफी देर तक उसे जमीन पर गिराने के लिए जद्दोजहद करता रहता है लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिलती क्योंकि हिरण अपनी पूरी ताकत और हिम्मत से चीते से मुकाबला करता है. जिसके चलते चीता उसे जमीन पर नहीं गिरा पाता. यही नहीं इस वीडियो में चीते को अपनी जान बचाकर मैदान छोड़कर भागना भी पड़ता है.

उल्टा पड़ गया दांव और फिर...

वीडियो में देखा जा सकता है कि इस जद्दोजहद के बीच चीते का दांव उल्टा पड़ जाता है और हिरण उसपर हावी हो जाता है. फिर क्या था हिरण चीते को मारने के लिए भागता है. हिरण की आक्रामकता देखकर चीता डर जाता है और वहां से भागने लगता है. चीता इतनी तेजी से वहां से भागता है ऐसे किसी शिकारी ने उसपर हमला कर दिया हो. आगे क्या हुआ ये इस वीडियो में नहीं है लेकिन हिरण की आक्रामकता देखकर हर कोई हैरान है.

ये भी पढ़ें: हल्की बारिश और हाथ में छाता...पानीपुरी खाते बुजुर्ग दंपत्ति का ये वीडियो हुआ वायरल