logo-image

शख्स ने 5 करोड़ रुपए में लगा दी आग, पूरा माजरा जान हैरान रह जाएंगे आप

बिजनेसमैन पैसे देने की बजाय 1 मिलियन डॉलर यानी भारतीय करंसी में 5 करोड़ रुपए में आग लगा दी.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:16 PM

नई दिल्ली:

जब कोई किसी का हाथ थामता है तो उसकी हर खुशी का ख्याल रखने का वादा करता है. जीवन भर उसके हर कदम का साथी बनने का वादा करता है. लेकिन जब साथी से मन नहीं मिलता तो फिर वक्त आ जाता है उसे छोड़ने का उससे तलाक लेने का. इस दौरान फिर एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए उसे सताने के लिए गिरी हरकत करने लगते हैं.

ऐसा ही एक मामला कनाडा से सामने आया है, जहां एक बिजनेसमैन ने कुछ ऐसा किया जिसे आप और हम सोच भी नहीं सकते हैं. दरअसल एक बिजनेसमैन अपनी पत्नी से अलग हो रहा था. उसे पत्नी को पैसे देने थे ताकि वो बच्चे की देखभाल कर सके. लेकिन बिजनेसमैन पैसे देने की बजाय 1 मिलियन डॉलर यानी भारतीय करंसी में 5 करोड़ रुपए में आग लगा दी.

इसे भी पढ़ें:100 में से 100 नंबर न आएं तो जिंदा जला दें, वायरल हुआ इंस्टीट्यूट का पैम्फलेट

बिजनेसमैन का नाम ब्रूस मैककोविल है. उसे इस हरकत के लिए एक महीने का जेल भेज दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रूस के 6 बैंक अकाउंट्स थे. उसने बैंक से 5 करोड़ रुपए निकाले और दो बार करके आग लगा दी. ब्रूस ने खुद इस बात को कोर्ट में जज के सामने कबूल किया.

हालांकि लोगों को ब्रूस की बात पर यकीन नहीं हो रहा था. यकीन हो भी कैसे कोई अपने जीवन भर की कमाई में आग कैसे लगा सकता है. लेकिन ब्रूस ने सभी बैंकों से निकाले गए रकम की रिसिप्ट दिखाई. जिसके बाद लोगों को यकीन हुआ.

और पढ़ें:Viral Video: ईरान में हिजाब उतारकर फेक रही महिलाएं, 'अत्याचारी कानून' के खिलाफ खुलकर हो रहा है विरोध

ब्रूस की इस तरह की हरकत से कोर्ट भी बेहद नाराज हुई. उसने कहा कि ब्रूस की यह हरकत ना सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर बल्कि सार्वजनिक नजरिए से भी गैरजिम्मेदाराना है. इसके बाद कोर्ट ने ब्रूस को 30 दिन के लिए सजा के तौर पर जेल भेज दिया. इसके साथ ही 2000 डॉलर का जुर्माना देने को भी कहा गया. ब्रूस ने जिन पैसों को आग के हवाले किया था वो प्रॉपर्टी बेच कर जमा किए थे. जीवन भर की मेहनत को सिर्फ इसलिए उसने आग के हवाले कर दिया क्योंकि उसे पत्नी को रकम ना देना पड़े.