logo-image

हवा में उड़ते विमान पर गिरा बर्फ का टुकड़ा, जानें फिर क्या हुआ

धरती से करीब एक हजार फीट ऊपर उड़ रहे विमान से गिरे बर्फ के टुकड़े से ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान की विंडस्क्रीन को चकनाचूर हो गया है.

Updated on: 28 Dec 2021, 08:03 PM

नई दिल्ली:

धरती से करीब एक हजार फीट ऊपर उड़ रहे विमान से गिरे बर्फ के टुकड़े से ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान की विंडस्क्रीन को चकनाचूर हो गया है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन के गैटविक एयरपोर्ट से मध्य अमेरिका में कोस्टा रिका को उड़ान भरने वाला बोइंग 777 35,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. हालांकि, ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान BA2236 के पायलट क्षतिग्रस्त विंडशील्ड के साथ कैलिफोर्निया के सैन जोस के लिए विमान को उड़ान भरने में सफल रहे, जहां उनकी मरम्मत कराई गई थी. देरी होने के चलते लगभग 200 यात्री जो क्रिसमस की पूर्व संध्या पर लंदन में वापस आने वाले थे समय पर अपने घर नहीं पहुंच सके.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 दिसंबर की शाम को फ्लाइट सैन जोस से गैटविक को रवाना होने वाली थी, लेकिन विंडस्क्रीन की मरम्मत में लगने वाले वक्त की वजह से यात्रियों को पहुंचने में कम-से-कम 50 घंटे की देरी हुई और उन्हें लंदन को प्रस्थान करना पड़ा.

शुरुआत में ही विमान में मौजूद यात्रियों को 90 मिनट की देरी से पहुंचने की उम्मीद करने को कहा गया था, लेकिन जमैका से एक विमान का रूट डायवर्ट करने में विफलता ने उन्हें सैन जोस के एयरपोर्ट के होटल में एक और रात बिताने के लिए मजबूर किया.

ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता ने क्षतिग्रस्त विंडस्क्रीन के चलते देरी के लिए यात्रियों से माफी मांगी है. हालांकि, द इंडिपेंडेंट को प्रवक्ता ने बताया कि तब तक वे विमान नहीं उड़ाएंगे जब तक उन्हें विश्वास नहीं हो जाता कि ऐसा करना पूरी तरह से सुरक्षित है.