logo-image

महिला के साथ हुई अचानक से ऐसी दुर्लभ घटना! रहस्यमय पत्थर देख हर कोई हैरान

जब एक महिला अपने एक दोस्त के साथ छत पर बैठी थी. अभी वो दोनों बातों में मसरूफ ही थे कि तभी अचानक आसामन में जोरदार धमाका हुआ, धमाके के साथ ही हल्की-फुल्की तेज हवाएं चलने लगी.

Updated on: 23 Jul 2023, 10:20 AM

नई दिल्ली:

आसमान से महिला के शरीर पर आ गिरा एक रहस्यमय पत्थर! खबर फ्रांस की है, जहां एक महिला अपनी एक दोस्त के साथ छत पर बैठ कॉफी पी रही थी. तभी अचानक आसमान में एक जोरदार धमाका हुआ, इससे पहले की वो कुछ कर पात एक रहस्यमय चीज उस महिला के हाथ पर आ गिरी. इस एक घटना के वैज्ञानिकों को भी हैरत में डाल दिया. जब वैज्ञानिकों ने इस पूरे मामले की तफ्तीश की, तो हैरतअंदजे खुलाए हुए. मालूम चला कि इस महिला के साथ हुई ये हरकत बेहद ही दुर्लभ है...

एक हालिया न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते 6 जुलाई को ये घटना पेश आई थी. जब एक महिला अपने एक दोस्त के साथ छत पर बैठी थी. अभी वो दोनों बातों में मसरूफ ही थे कि तभी अचानक आसामन में जोरदार धमाका हुआ, धमाके के साथ ही हल्की-फुल्की तेज हवाएं चलने लगी. इससे पहले की उन्हें कुछ समझ आता, महिला के ऊपर कोई अजीब से चीज आ गिरी. एक बार के लिए तो महिला को ऐसा लगा मानों उसकी हड्डी टूट गई हो, इस बेहद ही दर्दनाक मंजर के बीच जब उसने देखा, तो उसके हाथ में ईंट या सीमेंट सी दिखने वाली कोई चीज पड़ी थी, मगर गौर करने पर वो किसी काले पत्थर की तरह दिखने लगी. 

जांच में हुआ बड़ा खुलासा

महिला समझ गई कि ये कुछ खास है, ऐसे में वो उसे संभाल कर जांच के लिए भेज देती है. वैज्ञानिक उसपर काफी शोध करते हैं, फिर खुलासा करते हैं बहुत बड़ी चीज का. असल में वो कोई मामूली पत्थर नहीं, बल्कि एक उल्कापिंड था, जो बेहद ही चमकदार और काले रंग का था. जांच में भूविज्ञानी थिएरी रेबमैन ने भी कई बड़े खुलासे किए, जिसके मुताबिक वो टुकड़ा उल्कापिंड होने की पुष्टी की. साथ ही बताया कि ये उल्कापिंड दरअसल सिलिकॉन और लोहे से बना हुआ है.