logo-image

Big Cobra: इस कोबरा को देखकर उड़ जाएंगे होश, पकड़ने के लिए करनी पड़ी मशक्कत 

सांप को देखकर हर किसी की रूह कांप जाती है. सांप के डर से लोग कभी-कभी चिल्लाने लग जाते हैं. इस बीच एक विशालकाय सांप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 06 May 2023, 07:54 PM

नई दिल्ली:

सांप को देखकर हर किसी की रूह कांप जाती है. सांप के डर से लोग कभी-कभी चिल्लाने लग जाते हैं. इस बीच एक विशालकाय सांप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस सांप को  पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. यह वीडियो कहा का है, इसके बारें में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. यह वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विसज के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीट किया है. इसमें एक किंग कोबरा को पकड़ने की कोशिश हो रही है. यह कोबरा काफी लंबा था. बताया जा रहा है कि यह करीब 15 फीट लंबा सांप है. बरसात होने की वजह से यह किसी के घर में घुस गया था.

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, किंग कोबरा फूड चेन के लिए काफी जरूरी है. वह प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने का काम करते हैं. यहां पर 15 फीट लंबा कोबरा दिखा, जिसे रेस्क्यू कराया गया. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया. रेस्क्यू आपरेशन को प्रशिक्षित लोगों द्वारा किया जा रहा है. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया. इस सांप को देखकर कोई भी  डर सकता है. वह देखने में खतरनाक लग रहा था. उसे पकड़ने में शख्स के पसीने छूट गए. बाद में एक झोले में सांप को कैद कर लिया जाता है. इस वीडियो को 14 हजार व्यूज मिल चुके हैं और ये तेजी से वायरल हो रहा है. इस पर कई लोगों ने कमेंट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

किंग कोबरा से हुआ सामना

मीडिया​ रिपोर्ट के अनुसार, सांप कार के नीचे छुपा हुआ था. जहां से निकलकर वह घर में घुस गया. सांप बेहद लंबा, और खतरनाक है. उसका शरीर इतना मोटा लग रहा है, जैसे कोई अजगर हो. सांप बार-बार उसे पकड़ने वाले शख्स को काटने की कोशिश कर रहा है. मगर शख्स काफी चालाक निकला. उसके पूंछ पकड़ी, जिससे वो उसकी ओर नहीं मुड़ सका.