logo-image

Viral Wildlife Video : शेर ने मांगी भैंसे से रहम की भीख, देखें वीडियो

जंगल का राज कौन है? इसका जवाब आपके पास होगा कि शेर है. शेर को सबसे खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है. शेर अपनी ताकत के लिए जाना जाता है. जंगल में शेर की सुपरमैसी जंगल के राजा  के तौर पर होती है.

Updated on: 30 May 2023, 04:53 PM

highlights

  • भैंसे सामान्य भैंसों से ज्यादा आक्रामक
  • एक अकेला भैंसा नजर आ रहा है
  • अकेले भैंसे ने शेर की हालत खराब

नई दिल्ली:

जंगल का राज कौन है? इसका जवाब आपके पास होगा कि शेर है. शेर को सबसे खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है. शेर अपनी ताकत के लिए जाना जाता है. जंगल में शेर की सुपरमैसी जंगल के राजा  के तौर पर होती है. जंगल में शेर के वर्चस्व की चर्चा हमेशा बनी रहती है. इसलिए सभी जानवर शेर से टक्कर लेने से पहले कई बार सोचते हैं. उन्हें लगता है कि अगर वे शेर से लड़ेंगे तो खेल खत्म हो जाएगा. इसमें कोई शक नहीं है कि शेर जंगल में चलती चलती है, लेकिन कभी-कभी ये सारे दांव और उल्टा पड़ जाता है.

हम आपके साथ जो वीडियो शेयर करने जा रहे हैं उसमें कैसे एक भैंसे ने शेर की हालत खराब कर दी है. आप सोच रहे होंगे कि भैंसा शेर पर कैसे हमला कर सकता है. ये विश्वास करने लायक नहीं है लेकिन इस वीडियो ने सारे भ्रम तोड़ दिए हैं. हर कोई वीडियो देख दंग है.

इस खबर को भी पढ़ें- स्टेज पर दुल्हन के सामने दूल्हे ने पी शराब, फिर जो हुआ देख हो जाएंगे दंग

शेर को अपनी जान पर आ जाती है आफत
सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेरों के झुंड के सामने एक अकेला भैंसा नजर आ रहा है. भैंसा शेरों पर हावी होता नजर आ रहा है. शेर भैंस पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे बेबस नजर आ रहे हैं. शेर अपनी ताकत का इस्तेमाल करने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम रहता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भैंसा अपने सींगों से शेर को पलट देता है. शेर जमीन पर गिर जाता है. दूसरा शेर अपनी जान बचाकर भागने की प्रयास में लग जाता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Media (@rajsinghmedia_123)

 

सामान्य भैंसों से ज्यादा आक्रामक होते हैं
आपको बता दें कि जंगली भैंसे सामान्य भैंसों से ज्यादा आक्रामक और खतरनाक होते हैं. अगर कोई व्यक्ति इनकी चपेट में आ जाए तो बचने की संभावना कम हो जाती है. ये अपने सींगों से बहुत तेज वार करते हैं कि सामने वाले को आक्रमण का मौका ही नहीं देते हैं.