News Nation Logo

कृषि मेले में एक करोड़ में बिका सांड, इसके स्पर्म की डोज है अनमोल

कृषि मेले में कृष्णा नाम का एक सांड सुर्खियों में छाया हुआ है, उसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 15 Nov 2021, 03:39:16 PM
bull

कृषि मेले में सबसे कीमती एक सांड. (Photo Credit: twitter)

highlights

  • इस सांड की नस्ल हल्लीकर है. 
  • कृष्णा नाम के इस सांड की उम्र साढे़ तीन वर्ष है
  • सांड को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं

नई दिल्ली:

बैंगलोर (Banglore) के कृषि मेले (Krishi Mela) में सबसे कीमती एक सांड ( Most expensive bull ) आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. हाल में यहां चार दिवसीय कृषि मेले (Krishi Mela 2021) का आयोजन किया गया. इस मेले में कृष्णा नाम का एक सांड सुर्खियां (Krishna Bull Viral on Social Media) बटोर रहा है. कृष्णा को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. लोग इसे देखने और खरीदने को लेकर एकत्र हुए. कृष्णा नाम के इस सांड की उम्र साढे़ तीन वर्ष है. इस सांड की नस्ल हल्लीकर है. 

बैंगलोर में आयोजित चार दिवसीय कृषि मेले को काफी भव्य तरीके से आयोजित किया गया था.  लोग इसमें शारिरिक और वर्चुअली दोनों तरह से भाग ले सकते थे. यह पहला कृषि मेला भी था. सांड के मालिक ने मीडिया को बताया कि हल्लीकर नस्ल के सांड के स्पर्म यानी वीर्य की काफी मांग रहती है. उन्होंने बताया कि इसके वीर्य की एक डोज एक हजार रुपये में बिकती है.  बोरेगौड़ा के अनुसार हल्लीकर नस्ल के जितने भी मवेशी हैं, वे ए2 प्रटोन वाले दूध के लिए जाने जाते हैं. सांड मालिक के अनुसार अब यह प्रजाति लुप्त होती जा रही है.

कृष्णा सांड को खरीदने के लिए व्यापारियों ने हजार, लाख नहीं ​बल्कि एक करोड़ रुपये तक की बोली लगाई है. सांड मालिक के अनुसार मेले में एक खरीदार ने कृष्णा सांड को एक करोड़ रुपये में खरीदा. इस सबसे कीमती सांड ( Most expensive bull ) को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। अब तक हजारों लोग इस पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

First Published : 15 Nov 2021, 03:18:58 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.