News Nation Logo
Banner

जब प्रेशर कूकर में फंस गया मासूम का सिर.. फिर जो हुआ

शनिवार की दोपहर एक परिवार अपने बच्चे को लेकर मंडी रेलवे स्टेशन के पास स्थित एसएम चैरिटेबल हास्पिटल पहुंचा. मासूब बच्चे के सिर पूरी तरह कुकर फंसा हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 28 Aug 2021, 09:56:48 PM
AGRA

प्रेशर कूकर में फंसा बच्चे का सिर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • घंटों तक परेशान रहा मासूम बच्चा
  • चिकित्सकों ने प्रेशर कूकर काटकर निकाला बच्चे का सिर 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा किस्सा 

New delhi:

उत्तर प्रदेश के आगरा (agra) से शनिवार को गंभीर मामला प्रकाश में आया है. एक मासूम बच्चे का सिर अचानक प्रेशर कूकर में फंस गया. जो भी बच्चे को इस हालत में देखता बस कराह उठता. करीब एक घंटे तक मासूम बच्चे का सिर प्रेशर कूकर में फंसा रहा है. हालाकि डॅाक्टरों ने ग्लाइंडर से प्रेशर कूकर को काटकर बच्चे को सकुशल बचा लिया. चिकत्सकों के मुताबिक बच्चा अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है. घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यूजर बच्चे के पैरेंट्स की जमकर क्लास लगा रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि माता-पिता की लापरवाही की वजह से ऐसा हुआ है. इसमें बच्चे की जान भी जा सकती थी. जो भी घटना वास्तव में दिल दहला देने वाली है.

ये भी पढ़ें :Drugs Case:पूछताछ के लिए अरमान कोहली को ले गई NCB

शनिवार की दोपहर एक परिवार अपने बच्चे को लेकर  मंडी रेलवे स्टेशन के पास स्थित एसएम चैरिटेबल हास्पिटल पहुंचा. मासूब बच्चे के सिर पूरी तरह कुकर फंसा हुआ था. बच्चे को जो भी देखता बर आह निकल जाती. क्योंकि बच्चा दर्द सहन नहीं कर पा रहा था और जोर-जोर से चिल्ला रहा था. डॅाक्टर्स की टीम कड़ी मशक्कत के बाद भी प्रेशर कूकर से बच्चे का सिर निकालने में नाकाम रही. बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. डॉ. फरहात के नेतृत्व में हॉस्पिटल की पूरी टीम मासूम बच्चे को बचाने में लग गयी. चिकित्सक फरहात की टीम बच्चे को चिकित्सीय उपचार देने के साथ बच्चे के सिर में फंसे कुकर को निकालने में जुट गयी. बामुश्किल ग्लाइंडर मशीन ने कूकर को काटकर बच्चे को बचाया जा सका. लेकिन जब तक ये प्रेशर कूकर नहीं कटा सबकी सांसे अटकी रहीं.

चलता रहा दुआओं का दौर 
अस्पताल की पूरी टीम बच्चे की जिंदगी बचाने मे लगी थी. साथ ही परिजनों के अलावा जिसने भी बच्चे को इस हालत में देखा था सब भगवान से दुआ मांग रहे थे कि बच्चा सही सलामत बच जाए. बच्चे के परिजनों के पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे, लेकिन चिकित्सक फरहात ने इंसानियत निभाते हुए बच्चे का नि:शुल्क इलाज किया. परिजनों को भी नहीं पता था कि कैसे बच्चे का सिर उसमें फंस गया. परिवार रोता हुआ आया और बच्चे की स्थिति देख बड़ी सावधानी के साथ इस उपचार को अंजाम दिया. बच्चे के माता-पिता ने बच्चे के सकुशल होने पर एसएम हॉस्पिटल की टीम को धन्यवाद दिया.

First Published : 28 Aug 2021, 09:56:48 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.