News Nation Logo
Banner

बच्ची ने हथिनी का दूध पी मिटाई अपनी भूख, Video Viral

यह घटना ऐसे समय में सामने आया है जब असम के विभिन्न जिलों में मानव-पशु संघर्ष, विशेष रूप से मानव-हाथी का संघर्ष बढ़ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Jan 2022, 08:52:59 AM
Elephant Milk

हथिनी बीनू संग आत्मीय रिश्ता है हर्षिता का. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • असम के गोलाघाट जिले का है वायरल वीडियो
  • तीन साल की हर्षिता बोरा है बच्ची का नाम
  • हथिनी बीनू से है गहरी दोस्ती

गुवाहटी:  

आमतौर पर लोग गाय, बकरी, भैंस जैसे घरेलू जानवरों के दूध का सेवन करते हैं, लेकिन असम के गोलाघाट जिले में एक बच्ची ने एक हथिनी का दूध पिया, जिससे हर कोई एक पशु मां और एक इंसान के बच्चे के बीच प्यार के शानदार बंधन का गवाह बन गया. वायरल हुए इस वीडियो में तीन साल की हर्षिता बोरा अपने घर के आंगन में हथिनी के साथ खेल रही है और उसका दूध पी रही है.

वीडियो के अनुसार, हर्षिता हथिनी को दूध पिलाने के लिए कह रही थी और जंबो ने उसकी बात मान ली और छोटी बच्ची को अपना दूध पीने की अनुमति दी. लड़की की बड़ी बहन और उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने इस घटना को देखा और लड़की का उत्साह बढ़ाया. पड़ोसियों के मुताबिक हर्षिता हथिनी को 'बीनू' कहकर बुलाती है और अक्सर उससे खेलती नजर आती है. यह घटना ऐसे समय में सामने आया है जब असम के विभिन्न जिलों में मानव-पशु संघर्ष, विशेष रूप से मानव-हाथी का संघर्ष बढ़ रहा है.

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार 2021 में हाथियों के हमलों के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि असम के विभिन्न जिलों में 71 हाथियों की मौत बिजली के झटके, जहर, तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने और तालाबों और खाई या बिजली गिरने सहित 'आकस्मिक' मौतों सहित विभिन्न कारणों से हुई है.

First Published : 31 Jan 2022, 08:52:59 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.