logo-image

गांव वालों का शिकार हुआ हाथी का बच्चा, वीडियो देख आ जाएगा गुस्सा

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद गुस्सा आ जाता है. जैसे इस वीडियो को देखने के बाद आपको गुस्सा आ सकता है.

Updated on: 27 Jul 2023, 09:10 PM

नई दिल्ली:

जानवरों के प्रति क्रूरता दुनिया भर में प्रमुख चिंताओं में से एक है. चाहे घरेलू हों या जंगली जानवर, जानवरों पर अत्याचार के कई मामले सामने आते रहते हैं. जहां कुछ जानवरों को केवल मनोरंजन के लिए प्रताड़ित किया जाता है, वहीं अन्य जानवरों को मौत तक क्रूरता का सामना करना पड़ता है. जब जंगली जानवर मानव आवासों में प्रवेश करते हैं तो मानव-पशु संघर्ष काफी पॉपूलर है. अब हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में हैरा करने वाला है. इस वीडियो को देखने के बाद आपको हो सकता है कि गुस्सा आ जाए.

बच्चे पथराव करते हैं
सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ग्रामीणों के एक समूह को एक हाथी के बछड़े पर पथराव करते देखा जा सकता है. वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि बच्चों समेत ग्रामीणों के एक समूह को गांव में घूम रहे हाथी के बच्चे पर पथराव करते देखा जा सकता है. छिपने की जगह तलाशते समय बच्चा डरा हुआ लग रहा है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
नंदन प्रतिम शर्मा बोरदोलोई द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वायरल पोस्ट में लिखा है, 'हाथी का बच्चा मां से अलग होकर डर और भूख से इधर-उधर भटक रहा है. बछड़े पर पत्थर फेंककर हमला किया गया. बड़ों को यह बात बच्चों को समझानी चाहिए. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि दर्दनाक. लोगों को अपने बच्चों को दयालुता और नैतिकता का आचरण सिखाना चाहिए. मुझे याद है कि मेरे पिता ने हमेशा हमें यही सिखाया था और कभी-कभी उन्होंने खुद भी ऐसा दिखाया था. एक यूजर ने लिखा कि ये व्यवहारिक प्रवृत्तियां न्यूनतम दयालुता, सहानुभूति और प्रेम जैसी सरल चीज़ों पर माता-पिता की शिक्षाओं की कमी को दर्शाती हैं.