logo-image

असम सरकार ने इस तरह ध्वस्त कराया तीसरा मदरसा, 37 को किया गिरफ्तार

आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद असम सरकार द्वारा ध्वस्त किया गया. यह तीसरा मदरसा है.

Updated on: 31 Aug 2022, 02:30 PM

नई दिल्ली:

असम के बोंगाईगांव जिले के कबाईटरी पार्ट- IV गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा को तोड़ा जा रहा है. आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद असम सरकार द्वारा ध्वस्त किया गया. यह तीसरा मदरसा है. मदरसे को गिराने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.  सरकारी सूत्रों के मुताबिक मदरसे को रातभर में खाली करवा दिया गया और छात्रों को दूसरे संस्थान में भेज दिया गया. वहीं, पुलिस सूत्र  ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित कट्टरपंथी समूहों से संबंधित दस्तावेज मिले हैं. हालांकि, इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसपी स्वप्नील डेका ने समाचार एजेंसी को बताया कि मदरसा संरचनात्मक रूप से कमजोर और मानव निवास के लिए असुरक्षित था और इसे पीडब्ल्यूडी विनिर्देशों / आईएस मानदंडों के अनुसार नहीं बनाया गया था.

 

अभी तक इस मामले में कुल 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कुल 8 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किया है जिसमें सात बरपेटा से और एक त्रिपुरा से शामिल बताया गया है. ध्यान देने योग्य है कि असम का यह तीसरा मदरसा है जो पुलिस और प्रशासन ने नेस्तनाबूद किया है. असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा पहले भी कह चुके हैं कि यह आदि गतिविधियों का दमन किया जाएगा और उसका असम में कोई स्थान नहीं है उन्होंने मुसलमान समाज से यह अपील भी की थी कि मुसलमान बंधु अपने मदरसे और स्कूल में जो भी शिक्षक या इमाम पढ़ाने के लिए आते हैं और उनकी जानकारी तत्काल पुलिस प्रशासन को दें