logo-image

क्या बाजार में बिक रहे हैं स्कैनर वाले पटाखे, सामने आया ये चौंकाने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है.

Updated on: 07 Nov 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

दिवाली आते ही बाजारों में पटाखों की भरमार हो जाती है. बाजार में कई तरह के पटाखे देखने को मिलते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसे ही पटाखे का वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. ये पटाखा वाकई चौंकाने वाला है. अगर हम आपसे कहें कि एक ऐसा स्कैनिंग पटाखा सामने आया है जो स्कैनिंग के बाद फटता है. यह पढ़कर आप हैरान हो गए होंगे लेकिन इस वीडियो ने सभी का भ्रम दूर कर दिया है. इस पटाखे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

क्या आपने स्कैनर वाले पटाखे देखे हैं?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक मोबाइल से स्कैनर स्कैन कर रहा है. वीडियो में युवक स्कैन करके दिखा रहा है कि वह पटाखा जला रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक पटाखा जलाने के लिए स्कैनर का इस्तेमाल करता है. इसके बाद वह भाग जाता है. वहीं, वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि पटाखा फूटने की उल्टी गिनती शुरू हो जाती है और फिर वह फट जाता है. हालांकि, न्यूज नेशन इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ऐसा भी हो सकता है कि ये सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया गया हो. इसलिए न्यूज नेशन ऐसे किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें- जब विराट कोहली ने दिए 100 रुपये का चंदा, सोशल मीडिया पर सामने आया वीडियो!

क्या वाकई में ऐसे पटाखे आ गए हैं? 

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में इसमें कोई काल्पनिक बात नहीं है ऐसा हो सकता है. एक यूजर ने लिखा कि भाई ने अगर ऐसा सोचा है तो जरुर एक दिन ऐसा पटाखा बन जाएगा. एक यूजर ने लिखा कि बटन से बारूद को उड़ाया जा सकता है तो इसे पटाखा को जलाया जचा सकता है. वीडियो पर कई लोगों के रिएक्शन हैरान करने वाले हैं. एक यूजर ने लिखा कि हम एक दिन ऐसा पटाखा बनाएंगे, जो बच्चों के लिए सुरक्षित होगा. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में ऐसी तकनीक जल्द ही आने वाली है. एक यूजर ने लिखा कि हम भी जा रहे हैं, ऐसे पटाखे जलाने. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HAPPY🔒🥀 (@ix_edix)