logo-image

Anand Mahindra: सुराही और फ्रिज को लेकर जानें आनंद महिंदा ने क्या कहा, बताए ये खास अंतर 

देश में गर्मी के कारण तापमान अपने चरम पर है. घर में लोगों ने फ्रिज में ठंडी बोतले लगा दी हैं. इस दौरान मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने फोटो शेयर कर सबका ध्यान खींचा है.

Updated on: 10 May 2023, 04:20 PM

नई दिल्ली:

देश में गर्मी के कारण तापमान अपने चरम पर है. घर में लोगों ने फ्रिज में ठंडी बोतले लगा दी हैं. इस दौरान मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने फोटो शेयर कर सबका ध्यान खींचा है. उन्होंने सुराही और फ्रिज के अंतर को लेकर मजेदार ट्वीट किया है. इन तस्वीरों के नीचे क्वालिटी, खर्च और मेंटिनेंस सहित अन्य बातों का जिक्र किया गया है. महिंद्र ने दोनों की तुलना करके खर्च को लेकर कई बेहतरीन उदाहरण दिए हैं. उनके कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दरअसल उनके मोटिवेशनल ट्वीट्स को ट्विटर यूजर्स काफी पसंद करते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसे पोस्ट शेयर कर डाले हैं. इसमें उन्होंने गर्मियों के मौसम में ठंडे पानी को लेकर सुराही (Surahi) और फ्रिज (Fridge) की तुलना की हैै. उन्होंने फ्रिज और सुराही की तुलना कर सुराही को बेहतर बताया.

अपने ट्वीट में अरबपति करोबारी ने एक तस्वीर को शेयर किया है. इसमें एक सुराही दिखाई दे रही है. वहीं दूसरी ओर एक फ्रिज दिखाई पड़ रहा है. इन तस्वीरों के नीचे क्वालिटी, खर्च और मेंटिनेंस समेत अन्य बातों का जिक्र भी था. ट्वीट में सबसे पहले बताया कि दोनों का काम पानी का ठंडा करने का है. मगर कीमत और ड्यूरिबिलिटी दोनों काम में सुराही बेहतर है. ट्वीट में उन्होंने कहा कि जहां पर सुराही महज 200 रुपये में आती है. वहीं फ्रिज के लिए दस हजार रुपये खर्च करने पड़ते हैं. 

 

महिंद्र ने बताया कि सुराही कई मामलों में बेहतर है. दोनों की लाइफ देखी जाए तो सुराही लाइफटाइम न्यूज हो सकती है. इसका इस्तेमाल नाती-पोते भी कर सकते हैं. वहीं फ्रिज बस सात से 15 साल तक यूज किया जा सकता है. अगर मेंटिनेंस की बात करें तो फ्रिज के मेंटिनेंस पर मोटा खर्च आता है. इसमें बिजली की खपत भी होती है. ये जेब पर भारी पड़ती है. फ्रिज के लिए सही स्पेस की आवश्यकता होती है. वहीं ​सुराही को कहीं भी रखा जा सकता है.