logo-image

हाथ-पैर के बिना शख्स की हिम्मत को देखकर हैरान रह गए आनंद महिंद्रा, दिया ये ऑफर 

उद्योगपति आनंद महिंद्रा एक शख्स का वीडियो देखकर हैरान रह गए, इसके बाद उन्होंने दिल्ली के महरौली इलाके के दिव्यांग शख्स को अपनी कंपनी में नौकरी का ऑफर भेज दिया है.

Updated on: 28 Dec 2021, 12:16 PM

highlights

  • आत्मविश्वास को देखकर वहां पर मौजूद हर कोई हैरान था
  • वीडियो बनाने वाले के अनुरोध पर कैमरे के सामने अपना रिक्शा चलाकर दिखाया

नई दिल्ली:

जिस शख्स के न दोनों हाथ हों और न ही पैर हों, उससे आप क्या वाहन चलाने की उम्मीद कर सकते हैं. मगर इसके बावजूद ये शख्स इलेक्ट्रिक रिक्शा चला रहा है. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिल्ली का एक राहगीर उस शख्स से लगातार सवाल करता हुआ पाया गया. दिव्यांग ने वीडियो बनाने वाले के अनुरोध पर कैमरे के सामने अपना रिक्शा चलाकर दिखाया. उसके आत्मविश्वास को देखकर वहां पर मौजूद हर कोई हैरान था. इस दौरान अनाम दिव्यांग यह कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि, ‘मेरी एक पत्नी, दो छोटे बच्चे और बुजुर्ग पिता हैं, इसलिए वह कमाने के लिए बाहर जाता है.’ उन्होंने बताया कि वह पांच साल से अपना वाहन लगातार चला रहे हैं. उसे फिल्माने वाले  लोगों जब उसकी तारीफ शुरू की तो वह बस मुस्कुराए और भगवान का आभार  व्यक्त किया. 

आनंद महिंद्रा ने जॉब ऑफर किया

इस वीडियो को शेयर करते ही आनंद महिंद्र ने इस शख्स का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, आज मैं अपनी टाइमलाइन पर जो वीडियो शेयर कर रहा हूं, पता नहीं कि वह कितना पुराना है. मैं नहीं जानता कि वह कहा है, लेकिन मैं इस सज्जन को देखकर हैरान हूं, उसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया, ​बल्कि उसके पास जो कुछ है उससे काम कर रहा है. इसके बाद आनंद ने अपने सहयोगी राम और महिंद्र  लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा, "राम, क्या उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?’ गौरतलब है कि जनवरी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने  6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी की सेवा शुरू की है. अब तक इस वीडियो को 3.57 लाख बार से अधिक बार देखा गया है. वीडियो को 4600 लोगों ने रीट्वीट भी करा है. 755 यूजर इस ट्वीट को कोट कर चुके हैं. वहीं, 24500 हजार से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं.