logo-image

एक महिला 10 लाख खर्च करने पर भी नहीं सीख सकी ड्राइविंग, जानिए वजह

47 साल की इसाबेल स्टेडमैन (isabel) ने बताया कि वह 17 साल की उम्र से ड्राइविंग की ट्रेनिंग ले रही है. अब उसकी उम्र 47 पार कर चुकी है. लेकिन अभी 30 साल बीत जाने के बाद भी वह ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए जो टेस्ट लिया जाता है.

Updated on: 24 Aug 2021, 03:57 PM

highlights

  • 30 साल से कर रही ड्राइविंग टेस्ट पास करने की कोशिश
  • 47 साल की हो चुकी है महिला, अभी भी उम्मीद 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो 

New delhi:

आपको लगता होगा कि ड्राइविंग बहुत आसान है. चार दिन की ट्रेनिंग में आप ड्राइवर बन जाएंगे. लेकिन ब्रिटेन में एक ऐसी भी महिला है जो पिछले 30 सालों से ड्राइविंग सीखने की ट्रेनिंग कर रही है और सफल नहीं हो पाई है. महिला की उम्र अब 47 साल की हो चुकी है. साथ ही वह दो बच्चों की मां भी है. ड्राइविंग टेस्ट में लगातार असफल होने वाली ब्रिटेन (birtain) की महिला ने अभी तक भी हिम्मत नहीं हारी है, 47 वर्षीय इसाबेल का कहना है वह एक ना एक दिन जरुर ड्राइविंग सीख लेगी. सोशल मीडिया पर महिला की कहानी जमकर वायरल हो रही है. लोगों की प्रतिक्रियाएं भी मजेदार हैं. खैर जो भी हो इतने दिनों में भी ड्राइविंग टेस्ट पास न कर पाना वास्तव में अचंभित करता है.

दस लाख कर चुकी है खर्च
दअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 47 साल की इसाबेल स्टेडमैन (isabel) ने बताया कि वह 17 साल की उम्र से ड्राइविंग की ट्रेनिंग ले रही है. अब उसकी उम्र 47 पार कर चुकी है. लेकिन अभी 30 साल बीत जाने के बाद भी वह ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए जो टेस्ट लिया जाता है. उसे पास नहीं कर सकी है. इतना ही नहीं मैने ड्राइविंग सीखने पर 10 हजार पाउंड भी खर्च कर दिए हैं. जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से 10 लाख रुपए होता है. हालाकि अभी तक इसाबेल अभी भी टेस्ट पास करने के लिए कोशिश कर रही है.

मन में भय 
इसाबेल बताती है कि ड्राइविंग को लेकर मन में एक भय बैठ चुका है. जैसे ही वह गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर बैठती है मन में अजीब प्रकार का भय सताने लगता है. फिर बॅाडी कंपन करने लगती है. जिस कारण वह पिछले 30 साल से ड्राइविंग नहीं सीख सकी है. उसे ड्राइविंग सीखने का बहुत मन है. वह भी चाहती है कि अपने बेटे डोमिनिक व बेटी स्टेला को गाड़ी में बैठाकर खुद यूनिवर्सिटी छोड़कर आऊं, लेकिन अब धीरे-धीरे मेरी उम्मीद टूटती नजर आ रही है. लगता है मेरे बच्चे ही मुझ से पहले ड्राइविंग लाइसेंस ले लें. हालाकि मेरी उम्मीद अभी बरकरार है. सोशल मीडिया पर इसाबेल की कहानी जमकर वायरल हो रही है. साथ ही यूजर के कमेंट्स भी मजेदार आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है अब बच्चों को ड्राइविंग ट्रेनिंग दिलाओ. आपसे नहीं हो पाएगा.