logo-image

अंतिम संस्कार के दिन कब्रिस्तान में दौड़ा मृत शख्स! सच जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

एक शख्स ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर लोगों को हैरान कर दिया है. ये खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

Updated on: 24 Jun 2023, 09:43 PM

highlights

  • मैंने अपनी मौत की झूठी खबर फैला दी
  • मेरी परवाह कौन करता है
  • लीज शहर के कब्रिस्तान में शुरू हुआ

नई दिल्ली:

अगर कोई व्यक्ति अपनी मौत की झूठी खबर फैलाता है. इतना ही नहीं इसमें सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि मौत की झूठी खबर फैलाने में उस शख्स का परिवार साथ दे रहा है. ऐसी स्थिति में हर कोई यही मान लेगा कि वह व्यक्ति सचमुच मर गया है. इसके बाद मृत व्यक्ति के रिश्तेदार और उसके करीबियों की भीड़ लगी रहेगी. हर कोई दुख में शामिल होने के लिए फोन करेगा या घर पहुंच जाएगा. यह एक सामान्य प्रक्रिया है जो लगभग देखने को मिलती है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई शख्स अपनी मौत की झूठी खबर क्यों फैलाएगा? इसके पीछे एक बड़ी वहज है, जिसे जानने के बाद आप दंग हो जाएंगे. 

इस खबर को भी पढ़ें-  पलक झपकते ही खो जाएगा आपका फोन, मेट्रो में सक्रिय हैं मोबाइल छीनने वाले गिरोह!

पिता की मौत पर फेक मातम
दरअसल, बेल्जियम के लीज शहर में एक ऐसी घटना देखने को मिली. एक परिवार ने मिलकर अपनी पिता की मौत की झुठी खबर फैला दी. इसमें खुद बच्चे ही शामिल थे. उन्होंने अपने पिता की मौत की खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट करके श्रद्धांजलि दी. सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है,  "आपकी आत्मा को शांति मिले डैडी. मैं आपके बारे में सोचना कभी बंद नहीं करूंगी." "जीवन इतना अनुचित क्यों है? आप क्यों गए? आप दादा बनने वाले थे, और अभी भी आपका पूरा जीवन आपके सामने था. "मैं आपसे प्यार करती हूँ! हम सभी प्यार करते हैं! हम आपको कभी नहीं भूलेंगे." इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को मैसेज और कॉल आने लगे. घर में सभी लोग आने लगे. वही आपको बता दें कि बच्चों ने अपने पिता की अंतिम संस्कार की प्रक्रिया भी शुरू की. 

आखिर क्यों किया ऐसा? 
पिता का अंतिम संस्कार लीज शहर के कब्रिस्तान में शुरू हुआ, जहां उनके करीबी और रिश्तेदार काले कपड़ों में मौजूद थे. अंतिम संस्कार का कार्यक्रम चल रहा था. तभी कब्रिस्तान में पिता की एंट्री होती है. पिता को देखकर करीबी और रिश्तेदार एकदम हैरान हो जाते हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि क्या हो रहा है? वहां मौजूद लोग हैरान रह गए कि ताबूत में जो शख्स है वह कौन है? मुर्दा आदमी कब्रिस्तान में दौड़ रहा है.

इस पूरी घटना को देखकर कुछ देर के लिए हर कोई परेशान हो गया. तभी बार्टन जिस की मृत्यु हो गई थी. उन्होंने कहा कि मैंने जानबूझकर यह खबर फैलाई थी ताकि मैं देखना चाहता था कि कितने लोग मुझसे प्यार करते हैं और मैं कितने लोगों से प्यार करता हूं. इसलिए मैंने अपनी मौत की झूठी खबर फैला दी.' उन्होंने कहा कि "यह साबित करता है कि वास्तव में मेरी परवाह कौन करता है. जो लोग नहीं आए, उन्होंने मुझसे मिलने के लिए संपर्क किया. तो एक तरह से, मैं जीत गया."