News Nation Logo

BREAKING

Banner

Viral Video: बच्चियों को बचाने के लिए कॉन्स्टेबल बना 'हनुमान', वीडियो देख सीना हो जाएगा चौड़ा

गुजरात पुलिस का यह चेहरा बरबस ही उनकी छवि पर दोबारा सोचने पर मजबूर कर देता है. बाढ़ से घिरे इलाके में फंसे दो बच्चों को एक पुलिस वाले ने अपने कंधे पर बैठा कर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 11 Aug 2019, 01:05:41 PM

highlights

  • गुजरात पुलिस के एक कॉन्सटेबल का वीडियो हुआ वायरल.
  • वायरल वीडियो में दो बच्चियों को कंधे पर बिठाकर बचा रहा है कांस्टेबल. 
  • गुजरात के अलावा देश केे कई इलाकों में बाढ़ ने मचा रखा है हाहाकार.

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat Flood) में भारी बारिश और बाढ़ ने कहर ढा रखा है. यहां बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की जानें जा चुकी हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए NDRF और सेना के साथ लोकल पुलिस रेस्क्यू कर ही है. इसी बीच एक कॉन्सटेबल का वीडियो वायरल हो गया. इस वायरल वीडियो में एक पुलिस कॉन्सटेबल बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे पर बिठाकर बाढ़ के पानी से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखते ही लोगों को हनुमान (Hanuman) जी की याद आ गई.

कथा के अनुसार, हनुमान जी ने सुग्रीव से मिलाने के लिए इसी तरह अपने कंधे पर भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को बिठाया था और ऋष्यमूक पर्वत की चोटी पर ले गए थे।  हालांकि इस वक्त बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए रेस्क्यू करने वाले किसी भगवान से कम नहीं हैं. 

इससे पहले गुजरात के वडोदरा में भी एक सब-इंस्पेक्टर रैंक का ऐसा ही विडियो वायरल हुआ था। विडियो में सब-इंस्पेक्टर जीके चावड़ा बारिश कंधे तक भरे पानी में एक महीने की छोटी बच्ची को टोकरी में डालकर बाढ़ के पानी से बचाया था। इस विडियो को देखकर सबने जीके चावड़ा को आज के जमाने का वासुदेव बताया जो यमुना के तेज प्रवाह के बीच नवजात कृष्ण को इसी तरह लेकर निकले थे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर मनगढ़ंत कहानियां बनाने वालों पर सरकार की निगाह टेढ़ी, होगी कानूनी कार्रवाई

बता दें कि देशभर में बारिश का कहर लगातार जारी है. इस बीच देश के 1-2 नहीं बल्कि 4 राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है. इनमें केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश शामिल है. जानकारी के मुताबिक चारों राज्यों में बाढ़ के कारण 114 लोगों की मौत हो गई है. इनमें केवल मध्य प्रदेश में ही 32 लोगों की मौत की खबर है.

यह भी पढ़ें: Flood Live Updates: गुजरात और केरल में रेल यातायात प्रभावित, सिर्फ केरल में ही 60 मरे

इसके अलावा बताया जा रहा है कि 8 अगस्त से लेकर अब तक केरल के 8 जिलों में 57 लोगोंकी मौत हो गई है. हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने केरल के तीन जिलों वायनाड, कन्नुर और कसरगौड में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन हालातों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे.  

First Published : 11 Aug 2019, 12:50:49 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×