logo-image

पक्षियों के झुंड ने अचानक सारस के शिकार पर हमला कर दिया, फिर जो हुआ...

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक क्रेन नदी से मछली का शिकार करता है.

Updated on: 25 Sep 2023, 10:16 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में वन्य जीवन से जुड़े कई वीडियो सामने आते रहते हैं. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है. जैसे इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई इस क्रेन की शिकार पर पकड़ की तारीफ कर रहा है. सारस आसमान से मछलियों का शिकार करने में माहिर होते हैं, जिसके कई वीडियो आपने देखे होंगे लेकिन हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं. इसमें क्रेन लगातार अपने शिकार और सामने मौजूद एक पक्षी से लड़ता रहता है. जो अपने आप में चौंकाने वाली बात है.

इस खबर को भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में हैरान करने वाली घटना, शख्स ने सुलगाई बीड़ी

क्रेन की लड़ाई देख हैरान हुए लोग
ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक क्रेन नदी से मछली का शिकार करता है. इसके बाद जब वह उड़ने की कोशिश करता है तो दूसरा पक्षी हमला कर देता है, लेकिन सारस की ताकत के आगे वह पक्षी अपने हाथ खड़ा कर देता है. सारस बहादुरी से लड़ता है और अपने शिकार को आसानी से खा जाता है. दूसरा पक्षी हार मान लेता है और वहां से चला जाता है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूज ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ हैं. एक यूजर ने लिखा कि हमने हमेशा सिखाया कि हमें भोजन के लिए कभी नहीं लड़ना चाहिए लेकिन यहां तो क्रेन लड़ रहा है. हालांकि जंगलों का जीवन यही होता है. एक यूजर ने लिखा कि हर इंसान भोजन के लिए लड़ाई कर रहा है. उसने अपनी लड़ाई सही से लड़ी और जीत हासिल की है,. एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है, मैं कैमरा मैन को सलाम करता हूं, उन्होंने बेहतर फोटो खींची है. कई यूजर्स वीडियो बनाने वाले की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये कैमरामैन की मेहनत है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sam Rino (@samrinophotography)