News Nation Logo
आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

500 करोड़ रुपये खर्च, एक लाख मेहमान, ऐसी होगी BJP के मंत्री की बेटी की शादी

कर्नाटक में बीजेपी के 'संकटमोचक' माने जाने वाले दलित नेता और कर्नाटक सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी. श्रीरामुलु की बेटी की शादी खर्च के मामले में नया इतिहास रचने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Mar 2020, 02:35:06 PM
Shriramulu

500 करोड़ खर्च, एक लाख मेहमान, ऐसी होगी BJP के मंत्री की बेटी की शादी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

कर्नाटक:

कर्नाटक में बीजेपी के 'संकटमोचक' माने जाने वाले दलित नेता और कर्नाटक सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी. श्रीरामुलु की बेटी की शादी खर्च के मामले में नया इतिहास रचने जा रही है. इस शादी के शाही बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. इस शादी के लिए पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है. 5 मार्च को होने वाली इस शादी में जिस तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं वह इससे पहले आपने नहीं देखे होंगे. बी. श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी के लिए पूरी तरह आलीशान इंतजाम किए जा रहे हैं.

होगी दशक की सबसे बड़ी शादी
श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी हैदराबाद के उद्योपति रवि कुमार से होने जा रही है. इस शादी के लिए भव्य इंतजाम किए गए हैं. 27 मार्च से ही इस बहुप्रतिक्षित शादी की शुरुआत हो चुकी है. इस शादी को दशक की सबसे बड़ी बताया जा रहा है. इससे पहले वर्ष 2016 में हुई जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी के नाम पर यह रेकॉर्ड था.

500 पुजारी कराएंगे शादी
यह शादी सिर्फ खर्च के मामले में ही बड़ी नहीं होगी बल्कि धार्मिक मान्याओं को भी पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगी. इस शादी में 500 पुजारियों को आमंत्रित किया गया है. इन सभी के लिए बेंगलुरु में ठहरने के विशेष इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा इसमें देशभर के विभिन्न विख्यात मंदिरों और मठों से पुजारियों को भी आमंत्रित किया गया है.

एक लाख लोगों को दिया गया न्‍योता
इस शादी में लोगों को आमंत्रित करने के लिए एक लाख विशेष कार्ड बनवाए गए हैं. कार्ड में केसर, इलायची, सिंदूर, हल्‍दी पाउडर और अक्षत भी रखा गया है. इस शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. शादी के लिए 40 एकड़ के ग्राउंड में विशेष इंतजाम किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक 27 एकड़ जगह में शादी होगी वहीं 15 एकड़ जमीन सिर्फ पार्किंग के लिए रखी गई है.

तीन महीने से बन रहा सेट
इस शादी की तैयारी पिछले तीन महीने से चल रही है. बॉलीवुड के डायरेक्टर इस शादी का सेट तैयार कर रहे हैं. तीन महीने से मजदूर इस काम में लगे हैं. यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर बनाया जा रहा है जो 4 एकड़ में फैला हुआ है. जहां पर शादी होगी, उसे मांड्या के मेलुकोटे मंदिर की तर्ज पर बनाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक एक और सेट बेल्‍लारी में बनाया जा रहा है जहां पर शादी के बाद रिसेप्‍शन होगा.

अंबानी का विडियोग्राफर, दीपिका का मेकअप आर्टिस्‍ट
इस शादी के रक्षिता को तैयार करने के लिए दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्‍ट को बुलाया है. वह ही दुल्हन को शादी के लिए तैयार करेंगे. इसके अलावा शादी के खूबसूरत पलों को सहेजने के लिए फोटो और विडियोग्राफी के लिए जयरामन पिल्‍लई और दिलीप की टीम को बुलाया गया है. यह वहीं टीम है जिसने मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी में फोटो खींचे थे और विडियोग्राफी की थी. बताया जा रहा है कि इस शादी के लिए एक ऐसा डायनिंग हॉल बनाया जा रहा है जिसमें 7 हजार लोग एक साथ खाना खा सकते हैं.

कौन हैं बीजेपी नेता बी. श्रीरामुलु
बी. श्रीरामुलु (46) को कर्नाटक में बीजेपी का बड़ा दलित चेहरा माना जाता है. जी जनार्दन रेड्डी और बी श्रीरामुलु की जोड़ी ने कर्नाटक में असंभव समझी जा रही बीजेपी सरकार को संभव बनाया. जानकारी के मुताबिक वाल्मीकि समुदाय से आने वाले कद्दावर नेता श्रीरामुलु ने अपने दोस्त जनार्दन रेड्डी के साथ मिलकर कांग्रेस और जेडीएस के खेमे से विधायकों को तोड़ा और बीएस येदियुरप्‍पा की सरकार बनवाई.

First Published : 01 Mar 2020, 02:35:06 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो