News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पोप फ्रांसिस के सिर से टोपी को उतारने की कोशिश करता दस वर्षीय बच्चा, जानें क्या हुआ? 

इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा उनकी टोपी चुराते हुए नजर आया। इस टोपी को देखकर बच्चा इतना  प्रभावित हो रहा था कि वह इसे पोप के सिर उठाने की कोशिश कर रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Oct 2021, 03:56:55 PM
pope

पोप फ्रांसिस के सिर से टोपी को उतारने की कोशिश करता दस वर्षीय बच्चा (Photo Credit: twitter )

नई दिल्ली:

इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा उनकी टोपी चुराते हुए नजर आया। इस टोपी को देखकर बच्चा इतना  प्रभावित हो रहा था कि वह इसे पोप के सिर उठाने की कोशिश कर रहा था. गौरतलब है कि हाल ही में वैटिकन सिटी में एक कार्यक्रम में हजारों लोग पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में पोप मुख्य स्टेज पर बैठे होते हैं. उनके नजदीक कई सुरक्षा कर्मचारी भी मौजूद थे. मगर एक बच्चा उन तक पहुंच गया। सबसे पहले बच्चे ने पोप से हाथ मिलाया. इसके बाद वह उनके इर्द-गिर्द की घूमता रहा। पोप उस बच्चे के साथ प्यार से पेश आए और सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उसे पोप के पास बैठाने की कोशिश की। इसके बाद भी उस बच्चे ने कई बार पोप की टोपी उतारने की कोशिश की. उसे पोप की टोपी पसंद आ गई थी और शायद इसीलिए वह उस टोपी को लेना चाहता था.

वीडियो में साफ देखा गया कि करीब 10 वर्षीय बच्चा पोप के पास बैठने के बाद भी बार-बार उछल कूद कर रहा है। सुरक्षा कर्मी उसे हटाने की कोशिश कर रहे थे. जब बच्चे ने कई बार  पोप की टोपी को उतारने की कोशिश तो पोप फ्रांसिस ने उसके लिए ठीक वैसी ही एक टोपी मंगवाई. इसे देने के बाद बच्चा बेहद खुश हुआ. बता दें कि उस उजली टोपी को जुकेतो के नाम से पुकारा जाता है. पोप ने अपने संबोधन में बताया कि बच्चा मानसिक रूप से अस्थिर है. उन्होंने कहा कि बच्चे ने जो किया वो भगवान के द्वारा किया गया है और उसने अपने सच्चे दिल से ऐसा करा है. उन्होंने बच्चे के जल्द स्वस्थ होने की कामना करी है.

First Published : 23 Oct 2021, 03:56:55 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.