News Nation Logo
Banner

जब नाथन मैक्‍कलम को ख़ुद ट्विटर पर आकर बोलना पड़ा, अभी हम ज़िंदा हैं...

सोशल साइट्स पर नाथन मैक्‍कलम को श्रद्धाजंलि देने की होड़ लग गई. हद तो तब हो गई जब इन्हीं अफ़वाह को आधार मानकर विकिपीडिया पेज पर भी उनकी मौत की ख़बर अपडेट कर दी गई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 02 Dec 2018, 02:50:38 PM
नाथन मैक्‍कलम ने बताया, ज़िंदा हूं मैं...

नाथन मैक्‍कलम ने बताया, ज़िंदा हूं मैं...

नई दिल्ली:

आज के दौर में सोशल मीडिया एक प्रभावी माध्यम के तौर पर उभरा है. यहां पर रखी गई कोई भी बात आग की तेज़ी से फ़ैलती है, इसलिए इसकी गंभीरता को समझना बेहद ज़रूरी है. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया हो जो यह बताता है कि सोशल साइट्स का दुरुपयोग किस तरह से बढ़ता जा रहा है. हाल ही में न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ब्रेंडन मैक्‍कलम के भाई नाथन मैक्‍कलम की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. फिर क्या था सोशल साइट्स पर नाथन मैक्‍कलम को श्रद्धाजंलि देने की होड़ लग गई. हद तो तब हो गई जब इन्हीं अफ़वाह को आधार मानकर विकिपीडिया पेज पर भी उनकी मौत की ख़बर अपडेट कर दी गई.

हालांकि इन सब के बाद नाथन मैक्‍कलम सोशल साइट्स पर लोगों के सामने आए और ट्विटर के ज़रिए अपनी मौत की बात ख़ारिज़ की. उन्होंने लिखा कि वो बिल्कुल ठीक हैं. नाथन ने सफ़ाई देते हुए लिखा, 'मैं अभी ज़िदा हूं और पहले से भी ज़्यादा उछल-कूद कर रहा हूं. मुझे नहीं पता कि यह ख़बर कहां से आई है लेकिन यह पूरी तरह फ़र्ज़ी है. आप सभी को प्यार.'

नाथन के इस ट्वीट के बाद भी सोशल साइट्स पर श्रद्धांजलि देने का सिलसिला थमा नहीं जिसको लेकर उनके छोटे भाई ब्रेंडन मैक्‍कलम काफ़ी ग़ुस्सा हो गए. ट्विटर के ज़रिए अपनी नाराज़गी व्यक्त करते हुए ब्रेंडन ने लिखा, 'आज रात किसी ने सोशल मीडिया के ज़रिए यह अफ़वाह फैला दी की उनके भाई की मौत हो गई. मैं उस समय न्यूज़ीलैंड वापस आने के लिए फ़्लाइट में था और इस ख़बर ने मुझे पूरी तरह से झकझोर दिया. यह पूरी तरह से अफ़वाह है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है. जिस किसी ने भी ऐसा किया है मैं उसे ढूंढ़ निकालूंगा.'

बता दें कि नाथन मैकुलम न्यूजीलैंड के लिए 2007 से 2016 के बीच ऑल राउंडर के तौर पर खेल चुके हैं. उन्होंने 84 वनडे मैचों में 1070 रन बनाए थे जबकि वनडे में उनके नाम कुल 63 विकेट भी हैं. वहीं 63 टी 20 मैचों में उन्होंने 299 रन बनाए हैं. इसके साथ ही टी 20 क्रिकेट में उनके नाम 58 विकेट भी हैं.

और पढ़ें- #DeepVeer रिसेप्शन पार्टी: जमीं पर उतरे बॉलीवुड के 'सितारें', शाहरुख से रेखा समेत इन हस्तियों ने की शिरकत

अपने क्रिकेट करियर में कुल 173 टी 20 मैच खेलते हुए उन्होंने 1618 रन बनाए हैं, साथ ही 157 विकेट भी हासिल किए हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर तीन विकेट रहा है जबकि टी 20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर चार विकेट रहा है.

First Published : 02 Dec 2018, 02:46:56 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×