News Nation Logo
Banner

नाभा जेलब्रेक कांड: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह मोगा से गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि आरोपी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 12 Feb 2017, 07:39:55 PM
नाभा जेलब्रेक के मास्टरमाइंड को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

नाभा जेलब्रेक के मास्टरमाइंड को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नाभा जेलब्रेक कांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने रविवार को इस कांड के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह सेखों को मोगा से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को पटियाल के एक गांव में कुछ संदिग्ध लोगों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस और इंटेलिजेंस टीम ने मिलकर ऑपरेशन चलाया और गांव को चारो ओर से घेर लिया।

पुलिस और गैंगस्टरों के बीच करीब एक घंटे तक मुठभेड़ चली, जिसके बाद नाभा जेलब्रेक का मुख्य आरोपी गुरप्रीत सिहं पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पंजाब में करीब 10 बंदूकधारियों ने नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए थे।

ये भी पढ़ें: नाभा जेल हमले के मास्टरमाइंड परमिंदर के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

कौन है हरमिंदर सिंह मिंटू

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। बब्बर खालसा इंटरनेशनल से अलग होकर मिंटू ने 2009 में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का गठन किया था। वह पाकिस्तान की खूंखार खुफिया एजेंसी आईएसआई के कमांडर के साथ ट्रेनिंग ले चुका है।

मिंटू पर करीब 10 आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप है। 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हमला करने का आरोप लगा। पंजाब में तीन शिवसेना नेताओं की हत्या का मामला भी हरमिंदर सिंह मिंटू पर चल रहा है। 2010 में मिंटू ने लुधियाना के हलवारा एयर फोर्स स्टेशन पर आईईडी प्लांट किया था।

ये भी पढ़ें: आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा

First Published : 12 Feb 2017, 07:18:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×