logo-image

केजरीवाल ने कहा, RBI के बाद मोदी के चमचों ने चुनाव आयोग का भी बेड़ा गर्क किया

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है।

Updated on: 04 Feb 2017, 06:21 PM

नई दिल्ली:

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है।

चुनाव आयोग को आड़े हाथों लेते हुए अरविंद के केजरीवाल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा है 'जैसे मोदी जी ने आरबीआई का बेड़ा गर्क कर दिया, ऐसे ही अपने चमचों को बैठाकर मोदी जी ने EC का भी बेड़ा गर्क कर दिया है।

पंजाब के कुछ हिस्सों में ईवीएम वोटिंग मशीन के खराब होने और कुछ आप समर्थकों के ईवीएम में टेंपरिंग करने के आरोप लगाने के बाद केजरीवाल ने ये ट्वीट किया है।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव: राहुल-अखिलेश गठबंधन पर मेरठ में मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- 'गुंडों की सपा सरकार को हटाना होगा'

इससे पहले भी केजरीवाल चुनाव आयोग से भिड़ चुके हैं। चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में ईसी से फटकार पड़ने पर और पार्टी की मान्यता रद्द करने की चेतावनी दिए जाने पर मुख्यमंत्री केजरीवाल भड़क गए थे। उन्होंने आयोग के फैसले को 'गैरकानूनी, असंवैधानिक और गलत' करार देते हुए फैसले को अदालत में चुनौती देने का ऐलान किया था

उस वक्त केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मेरे खिलाफ चुनाव आयोग का फैसला बिलकुल गलत है। निचली अदालत ने मेरे पक्ष में फैसला दिया था लेकिन चुनाव आयोग ने इस फैसले को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। हम इस अदालत में इस फैसले के खिलाफ चुनौती देंगे।'

ये भी पढ़ें: नजरबंदी के बाद हाफिज सईद ने JuD का नाम बदलकर 'तहरीक आजादी जम्मू और कश्मीर' रखा

गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि इस बार चुनाव में दूसरी पार्टियों से पैसे ले और वोट आम आदमी पार्टी को करे। केजरीवाल के इस बयान को ईसी ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: HDFC बैंक ने बचत खातों और सैलरी खातों पर ट्रांजैक्शन चार्ज बढ़ाया