logo-image

यूपी में योगी आदित्यानाथ सरकार खोलेगी अन्नापूर्णा भोजनालय, 3 और 5 रुपये में मिलेगा खाना

तमिलनाडु, राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार की कैंटीन योजना की तर्ज पर उत्तरप्रदेश उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है।

Updated on: 08 Apr 2017, 03:38 PM

highlights

  • उत्तरप्रदेश उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है
  • योगी सरकार भोजनालय में गरीबों को 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में खाना खिलाएगी

ऩई दिल्ली:

तमिलनाडु, राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार की कैंटीन योजना की तर्ज पर उत्तरप्रदेश उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। योगी सरकार ने भोजनालय में गरीबों, मजदूरों, रिक्शा चालकों, कम सैलरी पाने वालों, नौकरीपेशा लोगों को 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में खाना खिलाएगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रधान सचिव बने IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी

इस योजना के तहत सुबह नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़ा होगा। वहीं दोपहर व रात के खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल का मेन्यू रखा गया है। अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना का मसौदा तैयार हो गया है। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं। जिसका काम मुख्य सचिव की देखरेख में चल रहा है। इसे राज्य के सभी 14 नगर निगमों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) में शुरू किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने दिए 23 अप्रैल तक गन्ना किसानों के भुगतान के आदेश

इस योजना में लाभार्थियों को प्रीपेड टोकन या प्लास्टिक कार्ड जारी किए जाएंगे। प्लास्टिक कार्ड आधार से जुड़ा होगा। प्रीपेड टोकन 1 से 7 दिन तक वैध होगा। कार्ड रिचार्ज कराए जा सकेंगे। कार्ड या टोकन शहर के किसी भी अन्नपूर्णा भोजनालय में मान्य होंगे।