News Nation Logo
Banner

योगी सरकार की 'बंगला पॅालिटिक्स': जिस बंगले में रहती थीं मायावती उसे किया शिवपाल सिंह यादव को एलाट

राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को नया बंगला आवंटित किया है. हालांकि यह बंगला उन्हें बतौर विधायक दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 12 Oct 2018, 02:26:14 PM
यूपी: योगी सरकार का 'बंगला पॅालिटिक्स'

यूपी: योगी सरकार का 'बंगला पॅालिटिक्स'

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बंगला एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है. लोकसभा चुनाव में महागठबंधन से डरी हुई बीजेपी सरकार ने अपना पलड़ा भारी करने के लिए 'बंगला राजनीति' का दांव खेला है. दरअसल योगी सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को रहने के लिए सरकारी बंगला दिया है.

राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को नया बंगला आवंटित किया है. हालांकि यह बंगला उन्हें बतौर विधायक दिया गया है. वहीं शिवपाल ने बंगले का आवंटन होने के बाद वहां का निरीक्षण भी किया.

बता दें कि 6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित इस बंगले कभी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती का दफ्तर हुआ करता था.

और पढ़ें: भतीजे अखिलेश यादव पर शिवपाल सिंह ने बोला हमला, कहा- सपा से दोबारा कर दें बर्खास्त, अब फर्क नहीं पड़ता

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल आदेश जारी किया था कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किए गए बंगले निरस्त किए जाएं. कोर्ट ने कहा था कि पद से हटने के बाद मुख्यमंत्रियों को बंगला दिया जाना ठीक नहीं है. इसके बाद सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था.

First Published : 12 Oct 2018, 01:59:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो