logo-image

सीएम योगी की ऋण मोचन योजना पर राजनाथ बोले, किसानों के लिए त्योहार की तरह

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बहुप्रतीक्षित ऋण मोचन योजना की शुरुआत की।

Updated on: 18 Aug 2017, 01:16 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बहुप्रतीक्षित ऋण मोचन योजना की शुरुआत की। इस दौरान राजनाथ ने इस योजना की जमकर तारीफ की। इस दौरान राजनाथ ने कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए आज का दिन त्योहार से कम नहीं है।

राजनाथ ने कहा कि 'यूरिया खरीद के लिए लाठियां भी खानी पड़ती थीं। मोदीजी की सरकार आने के बाद न सिर्फ खाद सस्ती हुई, बल्कि लाइन भी खत्म हो गई। फसल बीमा के लिए कम प्रीमियम में अधिक जोखिम कवर की व्यवस्था की गई है।'

उन्होंने कहा, 'हम देश की 585 बड़ी मंडियों को ऑनलाइन जोड़ेंगे। वेबसाइट के माध्यम से हर जगह का रेट पता चल जाएगा। प्रति हेक्टयर उत्पादन बढ़ाने के लिए हालात बदलेंगे।'

और पढ़ें: बिहार में बाढ़ से अब तक 119 मौतें, 93 लाख लोग प्रभावित

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दो दिन पहले हमने आजादी की 70वीं वर्षगांठ मनाई है और भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ मनाई है, जिसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका किसानों ने निभाई। कोई कल्याणकारी सरकार हो, उससे उम्मीद की जाती है कि वो किसानों के लिए काम करेगी और यही काम मुख्यमंत्री योगी ने कर दिखाया है।

इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, स्वाति सिंह, अनुपमा जायसवाल समेत मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी मौजूद थे।

और पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की