logo-image

Uttar Pradesh 26 April News: एक क्लिक में देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं और पार्टी नेता लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं

Updated on: 27 Apr 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं और नेता लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के टीवी पर दिखने को भी भ्रष्टाचार करार दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी पर देखने वाला नया तरह का भ्रष्टाचार है. दुनिया में कोई भी घटना हो जाए उनका कार्यक्रम टीवी पर चलता रहेगा.

calenderIcon 23:27 (IST)
shareIcon

सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी के कार्यालय पर हमला


गोण्डा। यूपी के गोण्डा में सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी चंद्र देव यादव के कार्यालय पर हमला हुआ है. वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है. आधे दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं की पिटाई भी हुई है. आरोप है कि भाजपा के प्रत्याशी के लोगों ने यह तोड़फोड़ की है. पुलिस बल व पीएसी मौके पर तैनात की गई है. दोनो पक्षों में तनाव जारी है.

calenderIcon 22:50 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में बदला स्कूलों के खुलने-बंद होने का समय


प्रयागराज में बीएसए संजय कुमार ने परिषदीय,सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है. ऐसा भीषण गर्मी के कारण किया गया है. अब स्कूल सुबह सात बजे से सुबह 11 बजे तक खुलेंगे.

calenderIcon 19:58 (IST)
shareIcon

मिंटू भसीन के मामले की जांच करेगी SIT


ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के ग्रैंड वेनिस मॉल के मालिक मिंटू भसीन के ऊपर चल रहे मुकदमे पर अब एसआईटी टीम तफ्तीश करेगी. एसएसपी ने एसआईटी तफ्तीश के आदेश दिए हैं. आपको बता दें कि मिंटू भसीन पर कासना कोतवाली में लगभग दो दर्जन से अधिक 420 के मुकदमे हैं. फिलहाल मिंटू भसीन लुकसर जेल में बंद है.

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

बलि देने के लिए पड़ोसी ने मासूम का अपहरण किया


उन्नाव। उन्नाव में बिहार थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पड़ोसी ने बच्ची का अपहरण कर लिया. लेकिन इस अपहरण का मकसद फिरौती का नहीं बल्कि बच्ची की बलि देने का था. घरवालों ने बच्ची को आरोपी के घर से बेहोशी की हालत में बरामद किया. लोगों ने आरोपी के घर के बाहर हंगामा भी किया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

calenderIcon 18:01 (IST)
shareIcon

आगरा में सब्जीमंडी में लगी आग


आगरा। आगरा थाना पिनाहट इलाके के भदरौली सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. इसमें दो दर्जन से अधिक दुकान जलकर खाक हो गईं. मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची है. लाखों का नुकसान हुआ है.

calenderIcon 17:58 (IST)
shareIcon

बीजेपी चुनाव कार्यालय का सीएम योगी ने किया उद्घाटन



गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के मोहद्दीपुर में बीजेपी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। सीएम ने इस कार्यालय में पूजा अर्चना की. इस मौके पर उनके साथ प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे. शुक्रवार को गोरखपुर लोकसभा की सारी तैयारी और रणनीति इसी कार्यालय से बनाई जाएगी. सीएम यहां पर आधे घण्टे तक रुके रहे और इस कार्यालय के सभी कमरों में जाकर जानकारी ली. इस कार्यालय के ऊपर अब से रवि किशन का भी आवास होगा जो चुनाव तक यहीं रहेंगे.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

डिवाइर से टकराई स्विफ्ट, एक की मौत


गाजियाबाद। राज नगर एक्सटेंशन से इंदिरापुरम की तरफ जाते हुए एलिवेटेड रोड पर स्विफ्ट गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पलट गई. इस हादसे में 40 साल के संदीप नाम के शख्स की मौत हो गई.

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

हाथी के बच्चे की मौत प्रशासन ने छिपाई


हरिद्वार। राजाजी टाइगर रिजर्व प्रशासन ने एक हाथी के बच्चे की मौत की बात छुपाई है. 6 अप्रैल को लच्छीवाला क्षेत्र में दुर्घटना में हाथी के बच्चे की मौत हो गई थी. घायल हाथी को उपचार के लिए लाया गया था. रिसर्व की चीला रेंज में हाथी ने बृहस्पतिवार को दम तोड़ दिया. हाथी की मौत को मीडिया से छिपाकर प्रशासन ने गोपनीय ढंग से हाथी के बच्चे का पोस्टमॉर्टम करवा के अंतिम संस्कार कर दिया.

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

भीड़ न देख कर भागे शिवपाल


शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहापुर में भीड़ न होने के कारण शिवपाल सिंह यादव को वापस लौटना पड़ा. दरअसल शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नई पार्टी बनाई है जिसका नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और पीस पार्टी ने गठबंधन किया है। शिवपाल शाहजहांपुर में गठबंधन प्रत्याशी नरवीर कठेरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. लेकिन यहां कार्यकर्ता रैली में 50 लोगों को भी नहीं जुटा पाए. जिस वजह से शिवपाल वहां से चले गए.

calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

मुलायम को अस्पताल से मिली छुट्टी


लखनऊ। मुलायम सिंह यादव को पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है. करीब 3 घंटे की जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

टीवी चैनल पर मोदी का दिखना भी बड़ा भ्रष्टाचार है- अखिलेश


समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के टीवी पर दिखने को भी भ्रष्टाचार करार दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी पर देखने वाला नया तरह का भ्रष्टाचार है. दुनिया में कोई भी घटना हो जाए उनका कार्यक्रम टीवी पर चलता रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को चौकीदार तो इशारों ही इशारों में योगी आदित्यनाथ को ठोकीदार कह दिया.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

मुलायम सिंह की तबीयत खराब, पीजीआई में भर्ती


लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब हो गई है. जिसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

खाना बनाते वक्त सिलेंडर फटा, 2 महिलाओं की मौत


औरैया: एरवाकटरा थाना क्षेत्र के चिकिटा गुलालपुर गांव में खाना बनाते वक्त सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.


 

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

 वाराणसी से PM नरेंद्र मोदी ने भरा पर्चा


उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.



calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर में पीएम मोदी का नामांकन


वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में नामांकन दाखिल करेंगे. नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कलेक्ट्रेट पहुंच चुके हैं. 

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

कंटेनर ने बाइक को रौंदा, एक व्यक्ति की मौत, महिला घायल


लखनऊ: आसीवन थाना इलाके में एक तेज रफ्तार कंटेनर ने एक बाइक को रौंद दिया. इस हादसे में बाइक सवार पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

छारबाग में महिला ने खुदकुशी की


फिरोजाबाद: लाइनपार थाना क्षेत्र के छारबाग में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इसके पीछे की वजह घरेलु कलह बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

नामांकन करने से पहले पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित


आज काशी से नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अगर एक भी पोलिंग बूथ हार गए तो मुझे बनारस जीतने का मजा नहीं आएगा. मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता के नाते पार्टी ने जितना समय मांगा, जब-जब मांगा, मैंने एक बार भी मना नहीं किया. मैंने अपने भीतर के कार्यकर्ता को कभी मरने नहीं दिया है और इसी वजह से पीएम और सांसद की जिम्मेदारी निभा पा रहा हूं. उन्होंने कहा कि जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए. कम से कम एक गुड़ का टुकड़ा इनके मुंह में रखकर उनका मुंह मीठा कीजिए. उन्हें लगना चाहिए कि वो अब 18 साल का हो गया है और अब मतदान करने जा रहा है, वो वोट किसी को भी दे इसकी चर्चा मत कीजिए.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

मोहना गांव में छापेमारी, घर से सरकारी राशन बरामद


बुलंदशहर: गुलावठी कोतवाली के मोहना गांव में एसडीएम और आपूर्ति विभाग ने छापा मारकर एक घर से सरकारी राशन बरामद किया है. इस छापेमारी के बाद राशन माफियाओं में हड़कंप मच गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

5 दिन से लापता दो युवकों के शव मिले, हत्या की आशंका


ग्रेटर नोएडा: दादरी नगर के जारचा रोड पर 5 दिन से लापता दो युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई. बाइक भी नाले से बरामद की गई है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

बाराबंकी में राजनाथ सिंह की रैली आज


बाराबंकी: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज बाराबंकी में बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जनसभा करेंगे. वो शाम 5 बजे हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचेंगे.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त भरेंगे पर्चा


बलिया लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार वीरेन्द्र सिंह मस्त आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान कलराज मिश्र और भोजपुरी गायक अभिनेता पवन सिंह मौजूद रहेंगे.