News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

UP/UK 2 May News: आज की सभी बड़ी खबरें देखिए बस एक क्लिक में

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. चौथे चरण के बाद अब पांचवें चरण के लिए मतदान किए जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 May 2019, 11:59:19 PM
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. चौथे चरण के बाद अब पांचवें चरण के लिए मतदान किए जाएंगे. ऐसे में सभा पार्टियों ने अपनी जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है. उत्तर प्रदेश में भी सियासी शोर जमकर गूंज रहा है. आज बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश में दो रैली को संबोधित करेंगी. सोनिया और प्रियंका गांधी संयुक्त रूप से रायबरेली में रैली करेंगी.

बुलंदशहर में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़े गए लेखपाल कानूनगो


बुलंदशहर। बुलंदशहर में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए लेखपाल और कानूनगो को गिरफ्तार किया है. चकबन्दी की आड़ में लेखपाल और अमीन ने किसान दिगंबर से 20 हजार की रिश्वत ली थी. एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए उन्हें रंगेहाथ पकड़ा है.

बसपा सुप्रीमो की रैली कल


सुल्तानपुर। बसपा सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को अमहट धनौर रोड बनकेपुर में महागठबंधन की रैली को संबोधित करेंगी. यह यहां गठबंधन प्रत्याशी सोनू सिंह के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी.

वाराणसी के भदैनी में ट्रांसफॉर्मर में लगी आग



वाराणसी। वाराणसी के भदैनी इलाके में लोड बढ़ने की वजह से ट्रांसफार्मर जल गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

12 मई को बंद रहेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट


लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट 12 मई को बंद रहेगा. वहीं 6 मई के मतदान के दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच 6 मई को बंद रहेगी. 12 मई को इलाहाबाद में चुनाव होगा और 06 मई को लखनऊ में मतदान होगा.

सरकार के विरुद्ध टिप्पणी करने पर, चिकित्सा अधीक्षक निलंबित


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभागीय मंत्री एवं राज्य सरकार के विरूद्ध असंसदीय एवं आपत्तिजनक टिप्पणी का प्रयोग करने पर एस एस पी जी मण्डलीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ अरविन्द सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है. डाॅ0 अरविन्द सिंह को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है.

यमुना में डूबा छात्र


आगरा। आगरा के थाना न्यू आगरा में यमुना में नहाने गया एक युवक डूब गया. युवक अपने चार दोस्तों के साथ स्कूल बंक करके यमुना में नहाने उतरा था. जिसमें से दो छात्र डूबने लगे जिसमें से एक को लोगों ने बचा लिया वहीं दूसरा छात्र डूब गया. मृतक का नाम अभिषेक सोनी है. मृतक की तलाश जारी है.

सेना के जवान ने खुद को मारी गोली


आगरा। ग्वालियर से आगरा कैंट जा रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में एक सैनिक ने खुद को गोली मार ली. सैनिक ने ऐसा क्यों किया है यह अभी पता नहीं चल पाया है. जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची है. मृतक का नाम वी वेंकटेश है जो वायुसेना का जवान है. धौलपुर के करीब की घटना है. फौजी आंध्र प्रदेश का रहने वाला है.

कार पलटने से 5 घायल



ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के चाईं थ्री सेक्टर में एक तेजरफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पल गई. कार पलटने से 2 छात्र व 3 छात्राएं घायल हुए हैं. राहगीरों ने काफी मशक्कत के बाद घायल छात्र-छात्राओं को बाहर निकाला. उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

कानपुर में गेहूं के खोतों में लगी आग



कानपुर। कानपुर के महराजपुर थाना क्षेत्र में गेहूं के खेतों में भीषण आग लग गई. आग से कई बीघा फसल जलकर राख हो गई. भदासा गांव की घटना बताी जा रही है. आग किन कारणों से लगी है यह नहीं पता लग पाया. आग लगने के एक घंटे बाद भायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

महाराष्ट्र के नक्सली हमले के बाद यूपी में हाईअलर्ट


लखनऊ: महाराष्ट्र के नक्सली हमले के बाद उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित 3 जिलों में हाईअलर्ट जारी किया गया है. IB के इनपुट के बाद सोनभद्र, मिर्ज़ापुर और चंदौली में  हाईअलर्ट जारी हुआ है.

मसूद के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रही बीजेपी- मायावती


मसूद अजहर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने पर मायावती ने कहा, 'पहले बीजेपी सरकार ने मसूद अजहर को अतिथि बनाया और उसके बाद उसे विदेश ले जाकर छोड़ दिया. अब चुनाव के समय वे उसके नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, यह निंदनीय है.'



अंबेडकर जी बसपा के लिए वे आत्मा के समान- मायावती


बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्होंने कहा, 'कल यहां यूपी में पीएम मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में खासकर भीमराव अंबेडकर जी को लेकर बसपा के ऊपर जो टीका-टिप्पणी की है. अंबेडकर जी बीजेपी, कांग्रेस या अन्य विरोधी पार्टी के लिए वोट की राजनीति हो सकते है, लेकिन बसपा के लिए वे आत्मा के समान हैं.'



रायबरेली में सपेरों से मिलीं प्रियंका, हाथों में पकड़ा सांप


उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने में सपेरों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपने हाथों में सांप भी पकड़ा.



यूपी से बीजेपी-कांग्रेस का सफाया होगा- मायावती


लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से बीजेपी और कांग्रेस का सफाया होगा. दोनों पार्टियां मिली हुई हैं.

बुलंदशहर में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


बुलंदशहर: पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ 25 हजार के इनामी बदमाश मंसूर गाजी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मंसूर गाजी की एक हत्या के मामले में पिछले एक महीने से तलाश थी.

सोनिया-राहुल पर केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा हमला


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का मानना है कि राहुल, प्रियंका का मौजूदा लोकसभा चुनाव में कोई अस्तित्व नहीं है और दोनों पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं, और उनकी मां सोनिया गांधी भी रायबरेली से इस बार विदा हो जाएंगी, यानी चुनाव हार जाएंगी. पूरी खबर पढ़ें---केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- अमेठी से राहुल भाग चुके हैं, अब सोनिया गांधी रायबरेली से होंगी विदा

लखनऊ में पूनम सिन्हा की रैली आज


लखनऊ: सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा आज शाम को घंटा घर चौक पर जनसभा करेंगी. इसमें अखिलेश यादव और शत्रुध्न सिन्हा शामिल होंगे.

प्रियंका के बयान पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया


लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल दिलचस्प होता जा रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी में कमजोर उम्मीदवार उतारने के लिए बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने यूपी में कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं.



उन्नाव में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत


उन्नाव: गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक, यह युवक ट्रैक पार कर रहा था, इसी दौरान ट्रेन के नीचे आ गया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

गोंडा में मायावती की रैली आज


गोंडा: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज कैसरगंज लोकसभा के उम्मीदवार के समर्थन में कटरा बाजार में जनसभा को सम्बोधित करेंगी.

उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश


उत्तराखंड: मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. कई इलाकों में तेज गरज के साथ बारिश हो रही है. तापमान में भी काफी गिरावट आई है. बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

First Published : 02 May 2019, 07:19:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.