logo-image

UP/UK 2 May News: आज की सभी बड़ी खबरें देखिए बस एक क्लिक में

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. चौथे चरण के बाद अब पांचवें चरण के लिए मतदान किए जाएंगे.

Updated on: 02 May 2019, 11:59 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. चौथे चरण के बाद अब पांचवें चरण के लिए मतदान किए जाएंगे. ऐसे में सभा पार्टियों ने अपनी जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है. उत्तर प्रदेश में भी सियासी शोर जमकर गूंज रहा है. आज बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश में दो रैली को संबोधित करेंगी. सोनिया और प्रियंका गांधी संयुक्त रूप से रायबरेली में रैली करेंगी.

calenderIcon 23:55 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़े गए लेखपाल कानूनगो


बुलंदशहर। बुलंदशहर में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए लेखपाल और कानूनगो को गिरफ्तार किया है. चकबन्दी की आड़ में लेखपाल और अमीन ने किसान दिगंबर से 20 हजार की रिश्वत ली थी. एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए उन्हें रंगेहाथ पकड़ा है.

calenderIcon 23:45 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो की रैली कल


सुल्तानपुर। बसपा सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को अमहट धनौर रोड बनकेपुर में महागठबंधन की रैली को संबोधित करेंगी. यह यहां गठबंधन प्रत्याशी सोनू सिंह के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी.

calenderIcon 23:32 (IST)
shareIcon

वाराणसी के भदैनी में ट्रांसफॉर्मर में लगी आग



वाराणसी। वाराणसी के भदैनी इलाके में लोड बढ़ने की वजह से ट्रांसफार्मर जल गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

12 मई को बंद रहेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट


लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट 12 मई को बंद रहेगा. वहीं 6 मई के मतदान के दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच 6 मई को बंद रहेगी. 12 मई को इलाहाबाद में चुनाव होगा और 06 मई को लखनऊ में मतदान होगा.

calenderIcon 18:30 (IST)
shareIcon

सरकार के विरुद्ध टिप्पणी करने पर, चिकित्सा अधीक्षक निलंबित


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभागीय मंत्री एवं राज्य सरकार के विरूद्ध असंसदीय एवं आपत्तिजनक टिप्पणी का प्रयोग करने पर एस एस पी जी मण्डलीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ अरविन्द सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है. डाॅ0 अरविन्द सिंह को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है.

calenderIcon 18:27 (IST)
shareIcon

यमुना में डूबा छात्र


आगरा। आगरा के थाना न्यू आगरा में यमुना में नहाने गया एक युवक डूब गया. युवक अपने चार दोस्तों के साथ स्कूल बंक करके यमुना में नहाने उतरा था. जिसमें से दो छात्र डूबने लगे जिसमें से एक को लोगों ने बचा लिया वहीं दूसरा छात्र डूब गया. मृतक का नाम अभिषेक सोनी है. मृतक की तलाश जारी है.

calenderIcon 18:20 (IST)
shareIcon

सेना के जवान ने खुद को मारी गोली


आगरा। ग्वालियर से आगरा कैंट जा रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में एक सैनिक ने खुद को गोली मार ली. सैनिक ने ऐसा क्यों किया है यह अभी पता नहीं चल पाया है. जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची है. मृतक का नाम वी वेंकटेश है जो वायुसेना का जवान है. धौलपुर के करीब की घटना है. फौजी आंध्र प्रदेश का रहने वाला है.

calenderIcon 17:25 (IST)
shareIcon

कार पलटने से 5 घायल



ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के चाईं थ्री सेक्टर में एक तेजरफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पल गई. कार पलटने से 2 छात्र व 3 छात्राएं घायल हुए हैं. राहगीरों ने काफी मशक्कत के बाद घायल छात्र-छात्राओं को बाहर निकाला. उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

कानपुर में गेहूं के खोतों में लगी आग



कानपुर। कानपुर के महराजपुर थाना क्षेत्र में गेहूं के खेतों में भीषण आग लग गई. आग से कई बीघा फसल जलकर राख हो गई. भदासा गांव की घटना बताी जा रही है. आग किन कारणों से लगी है यह नहीं पता लग पाया. आग लगने के एक घंटे बाद भायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के नक्सली हमले के बाद यूपी में हाईअलर्ट


लखनऊ: महाराष्ट्र के नक्सली हमले के बाद उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित 3 जिलों में हाईअलर्ट जारी किया गया है. IB के इनपुट के बाद सोनभद्र, मिर्ज़ापुर और चंदौली में  हाईअलर्ट जारी हुआ है.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

मसूद के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रही बीजेपी- मायावती


मसूद अजहर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने पर मायावती ने कहा, 'पहले बीजेपी सरकार ने मसूद अजहर को अतिथि बनाया और उसके बाद उसे विदेश ले जाकर छोड़ दिया. अब चुनाव के समय वे उसके नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, यह निंदनीय है.'



calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

अंबेडकर जी बसपा के लिए वे आत्मा के समान- मायावती


बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्होंने कहा, 'कल यहां यूपी में पीएम मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में खासकर भीमराव अंबेडकर जी को लेकर बसपा के ऊपर जो टीका-टिप्पणी की है. अंबेडकर जी बीजेपी, कांग्रेस या अन्य विरोधी पार्टी के लिए वोट की राजनीति हो सकते है, लेकिन बसपा के लिए वे आत्मा के समान हैं.'



calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

रायबरेली में सपेरों से मिलीं प्रियंका, हाथों में पकड़ा सांप


उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने में सपेरों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपने हाथों में सांप भी पकड़ा.



calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

यूपी से बीजेपी-कांग्रेस का सफाया होगा- मायावती


लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से बीजेपी और कांग्रेस का सफाया होगा. दोनों पार्टियां मिली हुई हैं.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


बुलंदशहर: पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ 25 हजार के इनामी बदमाश मंसूर गाजी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मंसूर गाजी की एक हत्या के मामले में पिछले एक महीने से तलाश थी.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

सोनिया-राहुल पर केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा हमला


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का मानना है कि राहुल, प्रियंका का मौजूदा लोकसभा चुनाव में कोई अस्तित्व नहीं है और दोनों पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं, और उनकी मां सोनिया गांधी भी रायबरेली से इस बार विदा हो जाएंगी, यानी चुनाव हार जाएंगी. पूरी खबर पढ़ें---केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- अमेठी से राहुल भाग चुके हैं, अब सोनिया गांधी रायबरेली से होंगी विदा

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

लखनऊ में पूनम सिन्हा की रैली आज


लखनऊ: सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा आज शाम को घंटा घर चौक पर जनसभा करेंगी. इसमें अखिलेश यादव और शत्रुध्न सिन्हा शामिल होंगे.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

प्रियंका के बयान पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया


लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल दिलचस्प होता जा रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी में कमजोर उम्मीदवार उतारने के लिए बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने यूपी में कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं.



calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

उन्नाव में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत


उन्नाव: गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक, यह युवक ट्रैक पार कर रहा था, इसी दौरान ट्रेन के नीचे आ गया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

गोंडा में मायावती की रैली आज


गोंडा: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज कैसरगंज लोकसभा के उम्मीदवार के समर्थन में कटरा बाजार में जनसभा को सम्बोधित करेंगी.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश


उत्तराखंड: मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. कई इलाकों में तेज गरज के साथ बारिश हो रही है. तापमान में भी काफी गिरावट आई है. बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.