News Nation Logo

UP-UK Breaking News Live: एक क्लिक में पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

इस लाइव ब्लॉग में आप उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 17 May 2019, 09:26:38 AM

नई दिल्ली:

मायावती ने शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी. मायावती ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अखिरी चरण के चुनाव में बीजेपी चिंतित है. इनकी सरकार जाने वाली है. इसीलिए इन्होंने गठबंधन को कमजोर करने के लिए भ्रम पैदा करने की कोशिश की है. इसमें इनको सफलता नहीं मिली है, जिससे ये दुखी हैं. उन्होंने कहा कि अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी. यह लंबा चलने वाला सामाजिक परिवर्तन का महागठबंधन है.

सोनभद्र में हार्दिक पटेल ने जनसभा को किया संबोधित 


सोनभद्र: घोरावल ब्लॉक के अंतर्गत फुलवारी गांव में हार्दिक पटेल ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता जिस गुजरात की मॉडल की बात करते हैं, उस गुजरात के गांव में ही सिंचाई और पीने की पानी की भारी किल्लत है. इन 5 सालों में न जाने कितने किसानों ने आत्महत्या की. आज मैं गर्व से कह रहा हूं कि अब आपके यूपी में मेट्रो रेल है, लेकिन गुजरात में नहीं है.

गठबंधन के दोनों नेताओं पर मोदी जी हमेशा भारी रहेंगे- निरहुआ


बलिया: भीमपुरा में आए दिनेश लाल निरहुआ ने बंगाल की घटनाओं पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 23 मई को देश इनको जवाब दे देगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन के दोनों नेताओं पर मोदी जी हमेशा भारी रहेंगे.

बीजेपी पर मायावती ने बोला हमला


मायावती ने शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी. मायावती ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अखिरी चरण के चुनाव में बीजेपी चिंतित है. इनकी सरकार जाने वाली है. इसीलिए इन्होंने गठबंधन को कमजोर करने के लिए भ्रम पैदा करने की कोशिश की है. इसमें इनको सफलता नहीं मिली है, जिससे ये दुखी हैं. उन्होंने कहा कि अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी. यह लंबा चलने वाला सामाजिक परिवर्तन का महागठबंधन है.

गोरखपुर में स्मृति ईरानी ने बाईक रैली निकाली


गोरखपुर: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवार रवि किशन के पक्ष में बाईक रैली निकाली. इस मौके पर उनके साथ भाजपा महिला मोर्चा की नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. स्मृति ईरानी का गोरखपुर के घंटा घर चौराहे पर स्वागत किया गया. इसके अलावा उनका जगह-जगह फूल और इत्र से स्वागत किया गया. इस दौरान उनके साथ रविकिशन की पत्नी प्रीती शुक्ला भी थीं. रैली में स्मृति ईरानी ने लगभग पांच किलोमीटर स्कूटी चलाई.

मिर्जापुर में प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोला हमला 


मिर्जापुर: प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'अब आप समझ लीजिए कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता को अपना पीएम बना दिया है, इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही बना देते, करना तो किसी ने कुछ नहीं था आपके लिए.' 


हरिद्वार में छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी ने 3 लोगों को हिरासत में लिया


हरिद्वार: छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर एसआईटी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे कई सफेदपोश एसआईटी की गिरफ्त में आ रहे हैं. एसआईटी की टीम ने शुक्रवार को एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि एसआईटी शाम तक इन तीनों की गिरफ्तारी कर लेगी.

मथुरा में 3 गौ तस्कर गिरफ्तार


मथुरा: कोसी थाना इलाके के गोपाल बाग में पुलिस ने 3 गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये सभी तस्कर पलवल के रहने वाले हैं.

मिर्जापुर में प्रियंका गांधी ने रोड शो किया


मिर्जापुर: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट की अपील की. 



देवरिया में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत


देवरिया: खुखुंदू थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. देर रात ग्राम बैरौना के समीप सोनूघाट-बरहज मार्ग पर खड़े एक ट्रक को कार ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

मेरठ में स्कूल बस और ट्रैक्टर में भिड़ंत, कई छात्र घायल


मेरठ: स्कूली बच्चों को ले जा रही बस और ट्रैक्टर में आमने-सामने से जबरदस्त भिड़ंत हो गई. इस टक्कर से स्कूल की बस पलट गई, जिसमें सवार कई स्कूली बच्चे घायल हो गए. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बस के शीशे तोड़कर घायल बच्चों को अंदर से निकाला और नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर उनका उपचार चल रहा है. एक बच्चे को मेरठ रेफर कर दिया गया है. यह घटना सरधना थाना क्षेत्र की है.

आगरा में 4 लुटेरे गिरफ्तार, लूट का सामान बरामद


आगरा: हरीपर्वत थाना क्षेत्र में पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से लूट का सामान भी बरामद किया गया है. पूछताछ में कई वारदातों का खुलासा हुआ है.

लखीमपुर खीरी में नशीली दवाइयां बेचने वाला डॉक्टर गिरफ्तार


लखीमपुर खीरी: मुखबिर की सूचना पर एसएसबी और पुलिस ने काफी समय से नशीली दवाइयों के कारोबार में जुटे एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त की पुलिस को काफी समय से तलाश थी.

बुलंदशहर में सड़क हादसा, 3 की मौत


बुलंदशहर: छतारी क्षेत्र में एक तेज रफ्तार कार ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग घायल हुए हैं.

देहरादून में डोर टू डोर कूड़ा उठान के दावे फेल


देहरादून: नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे डोर टू डोर कूड़ा उठान के दावे फेल होते दिख रहे हैं. शहर की कई कालोनियों में कूड़ा उठान गाड़ी ना आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी के कई वार्डों में महीनों से कूड़ा उठाने की गाड़ी नहीं आ रही है, जिससे आम जनता में रोष का माहौल है.

पुलवामा मुठभेड़ में कानपुर का लाल शहीद, घर में छाया मातम


कानपुर: देहात के कस्बा डेरापुर का रहने वाला जवान रोहित यादव की शहादत ने आज फिर से पुलवामा हमले की यादें ताजा कर दी. जवान रोहित यादव 44वीं राष्ट्रीय रायफल में 17 राजपूताना रेजिमेंट तैनात था, रोहित यादव आतंकियों से लड़ते हुए देश के लिए शहीद हो गया. रोहित की शहादत की खबर आते ही कस्बे में मातम छा गया और शहीद के घर में चीख-पुकार मच गई. वहीं शहीद के घर पर क्षेत्रीय लोगों का तांता लग गया और लोगों ने शहीद के परिजनों को ढांढस ढांढस बंधाया.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 17 May 2019, 09:26:38 AM