logo-image

UP_UK 12 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 10 May 2019, 09:19 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर 12 मई को होगा मतदान. छठे चरण में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही सीट पर वोट डाले जाएंगे. ऐसे में डिंपल यादव, जया बच्चन और पूनम सिन्हा आज गठबंधन के फूलपुर एवं इलाहाबाद सीट से प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगी. जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर, बस्‍ती, संत कबीरनगर और भदोही में रैलियां करेंगी.

calenderIcon 23:06 (IST)
shareIcon

दो पक्षों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल


लक्सर (उत्तराखंड)। के बहादरपुर खादर गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया. दोनों पक्षों में लाठी, डंडे और पत्थर चले. पथराव के चलते करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. एक महिला की हालत नाजुक बनी है. मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने हालात पर काबू पाया.

calenderIcon 22:54 (IST)
shareIcon

भदोही कांग्रेस अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी


भदोही। कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीलम मिश्रा ने मतदान से ठीक पहले शनिवार को पार्टी छोड़ दी. उन्होंने कहा कि "बीजेपी से आए एक बाहरी व्यक्ति रमाकांत यादव को लोकसभा का टिकट दिया गया. यह हमारे लिए बहुत बड़ा झटका था. एक बैठक में हमने प्रियंका गांधी से इस बारे में बात करने की कोशिश की. लेकिन वह परेशान हो गईं और उन्होंने अपमानजनक बातें कहीं.

calenderIcon 21:52 (IST)
shareIcon

डीजे से टकराया बाइकसवार, मौत


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली क्षेत्र में बछवल गांव के पास बारात जा रहे डीजे से एक बाइक सवार टकरा गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान लवकुश मौर्य (19) पुत्र गोविंद मौर्य के रूप में की गई है.

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

बाइकसवारों ने युवक को मारी गोली


रायबरेली। बाइक सवार युवकों ने एक युवक को गोली मार दी. बाइक सवार युवक को गोली मारकर फरार हो गए. फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई. गंभीर हालत में युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. कोतवाली क्षेत्र के जेल रोड की घटना है.

calenderIcon 21:37 (IST)
shareIcon

डंपर की टक्कर से मासूम घायल


लखनऊ। राजधानी में तेज रफ्तार वाहनों का कहर नहीं थम रहा है. मड़ियांव थाना क्षेत्र के यादव चौराहे पर डंपर की टक्कर से 14 वर्षीय मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों ने घायल अवस्था में मासूम को अस्पताल पहुंचाया. डंपर चालक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

बहराइच में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज में लगी आग


बहराइच। बहराइच में कृषि विज्ञान केंद्र के पास निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में आग लग गई. आग लगने के कारण डंपिंग यार्ड में रखे सामान धू-धू कर जल गए. दमकल की दो गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची है. माना जा रहा है आग बढ़ने के कारण करोड़ो रुपये का नुकसान हो सकता है. गोदाम में करोड़ों का रॉ मटेरियल रखा था.

calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत


प्रयागराज। प्रयागराज के फूलपुर लोकसभा के मदारी इलाके में सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. पथराव में एक सिपाही घायल हो गया. मौके पर फोर्स पहुंची है. एक तरफा वोटिंग को लेकर बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में झड़प की बात सामने आई है. सपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पत्थर बरसाए. बीजेपी कार्यकर्ता मौके से हुए फरार हो गए. मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है. मऊआइमा के मदारी इलाके में मामला शांत करवाकर फिर से वोटिंग शुरू हुई.

calenderIcon 18:16 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार किया


प्रयागराज। प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लॉक के कसेरूआ कला गांव में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया है. हसनपुर मजरे के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. ग्रामीण परम्परागत रास्ता दबंगों द्वारा बंद किए जाने को लेकर नाराज हैं. एसडीएम फूलपुर और अधिकारियों को ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र दिया है. एसडीएम ने दो दिनों के भीतर रास्ता चालू करवाने का आश्वासन दिया है. ग्रामीणों ने प्राथमिक स्कूल पर बूथ नंबर 203 और 204 पर मतदान नहीं किया.

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

जौनपुर में ईवीएम का बटन दबाते हुए वीडियो वायरल


जौनपुर। पोलिंग बूथ पर तैनात अधिकारियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. बूथ पर मोबाइल फोन व कैमरा प्रतिबंध होने के बावजूद सोसल मीडिया पर EVM का बटन दबाने का वीडियो वायरल हो रहा है. 28 सेकंड के वीडियो में सुरक्षा अधिकारियों की पोल खुल गई है. वीडियो जौनपुर लोकसभा के प्राथमिक विद्यालय जमुनियां का बताया जा रहा है.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

गाली गलौज के विरोध में दबंगों ने महिला को पीटा


कानपुर देहात। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के नुर्रा गांव में गाली गलौज का विरोध करने पर दबंगों ने महिला को जमकर पीटा. ग्रामीणों को आता देख कर दबंग महिला को धमकी देते हुए भाग निकले. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अभी कार्रवाई नहीं की है.

calenderIcon 17:45 (IST)
shareIcon

कल बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे नागालैंड के राज्यपाल


चमोली (उत्तराखंड)। नागालैंड के राज्यपाल बी पी आचार्य कल बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे. 10 बजे वह बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे. राज्यपाल के बद्रीनाथ दौरे को लेकर चमोली प्रशासान ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

अल्मोड़ा में जवान की मौत


अल्मोड़ा। रानीखेत के के आर सी के रिक्रूट (जवान) की तैराकी के प्रशिक्षण के दौरान मौत हो गई. मृतक का नाम 19 वर्षीय देवेंद्र सिंह है. जो नैनीताल जिले के बाड़ियाढ गाँव निवासी हैं.

calenderIcon 17:32 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ की रैलियों का कार्यक्रम


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी 13 मई को गोरखपुर, महराजगंज व देवरिया में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे बालापार रोड, जीतपुर बाजार, पिपराइच, गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी श्री रवि किशन के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि दोपहर 12.30 बजे महात्मा गांधी इंटर कालेज बृजमनगंज, फरेन्दा, महराजगंज में भाजपा प्रत्याशी पंकज चैधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 02 बजे वह पावानगर इंटर कॉलेज फाजिलनगर, कुशीनगर में देवरिया लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डा0 रमापति राम त्रिपाठी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे और दोपहर 03.30 बजे जैतपुर बाजार, सहजनवां, गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी श्री रवि किशन के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

बारातियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी


पौड़ी (उत्तराखंड)। पौड़ी जनपद के पैठाणी क्षेत्र में सड़क हादसे में बारातियों से भरी मैक्स वाहन खाई में गिर गई. 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को जिला चिकित्सालय पौड़ी ले जाया गया है. मामूली रूप से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ ले जाया गया. गाड़ी साकर सैण से स्योलि जा रही थी.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

जौनपुर BSNL ऑफिस में लगी आग


जौनपुर। जौनपुर के सराई खंजवा में बीएसएनएल टॉवर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई है. मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंची हैं.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

बहराइच में दो युवक जहरखुरानी का शिकार


बहराइच। बहराइच में मुंबई से कमा कर लौट रहे दो युवक जहर खुरानी का शिकार हो गए. रोडवेज बस के कंडक्टर ने दोनों युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. एक युवक को होश आ गया है, एक की हालत नाजुक है.

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में अगले 4 से 5 दिनों में हो सकती है बारिश


उत्तराखंड में अगले 4 से 5 दिन लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलने जा रही है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि प्रदेश में अगले 24 घंटों में कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी. जिसके चलते तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 15 मई तक प्रदेश में सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी और पहाड़ी स्थानों पर कई जगह ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है.

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

चंदौली के पिपरिया गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया


चंदौली: चकिया तहसील के पिपरिया गांव में लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का एलान किया है. ग्रामीणों ने  ग्राम प्रधान पर राशन कार्ड, आवास व शौचालय निर्माण में धांधली का आरोप लगाया है. कई बार लिखित शिकायत देने के बाद कार्रवाई न होने से ग्रामीणों में गुस्सा है.

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

आगरा में दो कंटेनरों से 1850 पेटी अवैध शराब बरामद


आगरा: खंदौली थाना इलाके में ताज एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने लाखों रुपये की अवैध शराब की पकड़ी है. नोएडा की तरफ से दो कंटेनरों में करीब 1850 पेटी हरियाणा की अवैध शराब थी. पुलिस को देख ड्राइवर और क्लीनर फरार हो गए.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत


ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा थाना क्षेत्र के भाईपुर गांव के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गई. जबकि दो लोग घायल हो गए.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत होने पर मिलने वाले मुआवजा में बढ़ोतरी


लखनऊ: निर्वाचन आयोग ने चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी दुर्घटना में मौत होने पर मिलने वाले मुआवजा में बढ़ोतरी की है. चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत पर आश्रितों को 10 लाख की बजाय 15 लाख का मुआवजा मिलेगा. इसके अलावा आंतकी घटना, हिंसा और असामाजिक तत्वों के उत्पात से मौत पर भी मिलने वाले मुआवजा में बढ़ोतरी की गई है. ऐसी परिस्थितियों में मौत होने पर आश्रितों को 20 लाख की बजाय 30 लाख का मुआवजा मिलेगा. वहीं चुनाव ड्यूटी में किसी दुर्घटना में दिव्यांग होने पर 15 लाख का मुआवजा मिलेगा.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

मथुरा के केडी मेडिकल कॉलेज में मिला छात्रा का शव


मथुरा: छाता कोतवाली इलाके के केडी मेडिकल कॉलेज में MBBS की छात्रा का संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका शव मिला है. मृतक छात्रा की पहचान अंजलि पुत्री मुकेश निवासी करहल, मैनपुरी के रूप में हुई है. 

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

बदायूं में परिवार से मारपीट मामले में दारोगा निलंबित 


बदायूं: पूर्णागिरि यात्रा पर जा रहे परिवार के साथ मारपीट करने वाला दारोगा को मुरादाबाद जीआरपी एसपी ने निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही इस मामले की जांच सीओ जीआरपी को सौंपी गई है.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

गढ़वाल विश्वविद्यालय में आंदोलन पर हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश


गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय में चल रहे आंदोलन को लेकर हाईकोर्ट ने कहा कि है कि कर्मचारी और छात्र संघ विश्वविद्यालय के कार्य बाधित नहीं कर सकते. बता दें कि HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय पिछले 10 दिनों से बंद था. आउटसोर्सिंग से हटाए कर्मचारियों और संयुक्त छात्र संघ के बैनर तले आंदोलन चल रहा था.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

आगरा में ट्रेन हादसा, ईएमयू के दो डिब्बे पटरी से उतरे


आगरा: सिटी स्टेशन पर आगरा-टूंडला शटल की दो बोगी अचानक पटरी से उतर गईं. हालांकि गमीनत रही कि इस हादसे में कोी जानी नुकसान नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए. ट्रेन बेपटरी होने से डाउन ट्रेक की करीब चार गाडियां कुछ घंटों तक प्रभावित रहीं. 

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

मायावती बोलीं- पीएम मोदी के आरोप बेतुके, 'महागठबंधन' नहीं जातिवादी


बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर एक बार हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'पीएम का यह आरोप कि 'महागठबंधन' जातिवादी है, बेतुका है. जो लोग जातिवाद से पीड़ित थे, वे जातिवादी कैसे हो सकते हैं ? पूरा देश जानता है कि वह जन्म से ओबीसी नहीं है, वह जातिवाद के अत्याचारों से पीड़ित नहीं है. इसलिए उन्हें 'महागठबंधन' के बारे में ऐसा झूठ नहीं बोलना चाहिए.' 



calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

अयोध्‍या मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई


अयोध्‍या जमीन विवाद में मध्‍यस्‍थता पैनल ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से और समय मांगा, जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया. चीफ जस्‍टिस ने कहा, हमें मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट मिली है. साथ ही उन्होंने प्रकिया को आगे बढ़ाने के लिए और वक्त की मांग की है. मध्‍यस्‍थता कमेटी के चेयरमैन ने 15 अगस्त तक का और समय मांगा, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया. पूरी खबर पढ़िए---अयोध्‍या विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने मध्‍यस्‍थता पैनल को दिया 15 अगस्‍त तक का समय


 

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

बटेश्वर में शिवपाल यादव ने शिव मंदिर में की पूजा अर्चना 


आगरा: बटेश्वर पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की और अपनी पार्टी के लिए विजय भव का आशीर्वाद मांगा. पूजा अर्चना करने के बाद शिवपाल वहां से अपने समर्थकों के साथ वापस चले गए. हालांकि इस दौरान वो मीडिया के सवालों से बचते नजर आए.

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में पिता की हत्या के बाद बेटे ने खुदकुशी की


ग्रेटर नोएडा: दनकौर थाना क्षेत्र के दलेलगढ़ गांव में बेटे ने अपने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद बेटे ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान दे दी. हालांकि अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

calenderIcon 09:28 (IST)
shareIcon

बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ होगी CBI जांच


प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद की फिर मुश्किलें बढ़ गई हैं. रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल की गोरखपुर जेल में पिटाई मामले में अतीक अहमद खिलाफ अब सीबीआई जांच होगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने सीबीआई जांच के लिए पत्र भेजा था.