logo-image

योगी सरकार ने 15 जून तक राज्य की सड़कों के गड्ढों को भरने के वादे पर शुरू किया काम, 1400 करोड़ का बजट पास

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जून तक राज्य की सभी सड़कों के गड्ढों को भरने के अपने वादे पर तेजी से काम शुरू कर दिया है।

Updated on: 12 May 2017, 07:58 AM

highlights

  • 40 दिनों में 1400 करोड़ की लागत से यूपी के गड्ढों को भरेगी योगी सरकार
  • मानसून शुरू होने से पहले 11, 107 सड़कों की होगी मरम्मत

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जून तक राज्य की सभी सड़कों के गड्ढों को भरने के अपने वादे पर तेजी से काम शुरू कर दिया है।

योगी सरकार ने अगले 40 दिनों में यूपी के 11,107 से ज्यादा सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए 1400 करोड़ रुपये का बजट पास कर दिया है। राज्य में मानसून शुरू होने से पहले 15 जून तक राज्य सरकार ने इन गड्ढों को भरने की योजना बनाई है। 

गौरतलब है कि शपथग्रहण के बाद सत्ता संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता से वादा किया था कि 15 जून तक राज्य की सड़कों के सभी गड्ढों को भर दिया जाएगा।

दिलचस्प है कि यूपी की सड़कों में सबसे ज्यादा गड्ढे राजधानी लखनऊ के आसपास ही हैं। आकंड़ों के मुताबिक लखनऊ जोन में करीब 1632 सड़कों की हालत बेहद जर्जर है। इसके बाद खराब सड़कों की संख्या के लिहाज से फैजबाद, आजमगढ़, आगरा और गोरखपुर का नंबर आता है। इन सड़कों के मुकाबले झांसी और मुरादाबाद जोन की सड़कों की हालत ज्यादा बेहतर है।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में AAP साबित करेगी ईवीएम हैकिंग का दावा

ये भी पढ़ें: नवाज शरीफ ने जिंदल से होने वाली मुलाकात के बारे में पाकिस्तान आर्मी को दी थी जानकारी, कहा- ये पर्दे के पीछे की कूटनीति का है हिस्सा