logo-image

मुर्दा देगा गवाही! मर्डर मिस्ट्री ने शव को कब्रिस्तान से निकलवाने पर कर दिया मजबूर

दरअसल, एक महीना पहले हमीरपुर जिले के ललपुरा थाना क्षेत्र में थाने के ही चौकीदार का शव मिला था. शव की हालत देखकर परिजनों ने तेजाब डालकर हत्या की आशंका जताई थी.

Updated on: 23 Jun 2019, 01:25 PM

नई दिल्ली:

हमीरपुर में एक ऐतिहासिक घटना देखने को मिली है, जहां पर मर्डर की मिस्ट्री ने शव को कब्रिस्तान से निकलवाने पर मजबूर कर दिया. दरअसल एक महीना पहले हमीरपुर जिले के ललपुरा थाना क्षेत्र में थाने के ही चौकीदार का शव मिला था. शव की हालत देखकर परिजनों ने तेजाब डालकर हत्या की आशंका जताई थी. जिसके बाद से रोड जाम कर हंगामा हुआ था.

यह भी पढ़ें- घर के आंगन में सो रही डेढ़ महीने की बच्ची को बंदरों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

इस मामले में दो डॉक्टरों के पैनल द्वारा हुए पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि नहीं हुई थी. परिजनों ने पुलिस पर डॉक्टर के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदल देने का आरोप लगाया था. जिसके बाद से परिजनों ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इलाहाबाद हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी. पीड़ित पक्ष की याचिका पर इलाहाबाद हाइकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए शव को एक महीने बाद दुबारा कब्रिस्तान से निकालकर 5 डॉक्टर के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें- इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र को इस गंदी हरकत ने पहुंचा दिया मौत के मुंह तक

हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है. फिलहाल 5 डॉक्टर के पैनल द्वारा भी अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट की वास्तविकता सामने नहीं आ पाई है. शव के कुछ हिस्सों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है. अब देखने वाली बात ये है कि अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होती है तो घरवालों का थाने के कर्मचारियों पर ही हत्या का शक यकीन में बदल जाएगा.

यह वीडियो देखें-