logo-image

मुलायम ने बुलाई समाजवादी पार्टी MLA की बैठक, अखिलेश ने कहा, नहीं जाना

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने विधायकों से कहा है कि वह मुलायम सिंह यादव की ओर से बुलाई गई बैठक में न जाएं। इसकी खबर लगने के बाद मुलायम सिंह यादव ने बैठक रद्द कर दी।

Updated on: 28 Mar 2017, 08:46 PM

highlights

  • मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी विधायकों की बैठक रद्द की
  • सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने विधायकों से कहा वह किसी भी बैठक में न जाएं
  • विधानसभा चुनाव से पहले से समाजवादी पार्टी में जारी है विवाद 

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) में एक बार फिर जंग छिड़ सकती है। पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को नव निर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने विधायकों से कहा है कि वह बैठक में न जाएं। इसकी खबर लगने के बाद मुलायम सिंह यादव ने बैठक रद्द कर दी।

विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अखिलेश यादव ने मंगलवार को बैठक बुलाई। जिसमें हार पर मंथन किया गया। बैठक में सभी विधायक, विधान परिषद के सदस्य और पार्टी के बड़े पदाधिकारी शामिल हुए। हालांकि मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और आजम खान ने दूरी बनायी रखी।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में अखिलेश यादव ने विधायकों और पार्टी नेताओं से कहा कि वह किसी दूसरे बैठकों में न जाएं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के दौरान मुलायम-शिवपाल गुट और अखिलेश-रामगोपाल गुट आमने सामने आ गए थे। अखिलेश ने खुद को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया था और शिवपाल को पहले मंत्री पद और फिर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटा दिया था।

समाजवादी पार्टी की बैठक में पार्टी का नया नारा भी दिया गया। पार्टी का नया नारा अब 'फिर प्रदेश का दिल जीतेंगे हम, मिलकर अपने काम से' है।

लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में अखिलेश को विधान परिषद में नेता विपक्ष चुनने का अधिकार दिया गया। खास बात एक और यह भी है कि बैठक के बाद अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं से नहीं मिले, जिस पर घंटों से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं को मायूसी हाथ लगी।

और पढ़ें: शिवपाल और आजम की बजाय अखिलेश ने राम गोविंद को चुना विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष