logo-image

अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर वार, कहा- आजादी के बाद ऐसा व्यवहार पुलिस के साथ कभी नहीं हुआ

समजावादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 25 Apr 2017, 05:16 PM

highlights

  • अखिलेश ने योगी पर साधा निशाना, आजादी के बाद ऐसा व्यवहार पुलिस के साथ कभी नहीं हुआ
  • अखिलेश ने कहा, अब तो कृष्ण और सुदामा की बात हो रही है। तब इंटरनेट था क्या?
  • योगी आदित्यनाथ ने कहा था, हमें कैशलेस की प्रेरणा कृष्ण और सुदामा से लेनी चाहिए

नई दिल्ली:

समजावादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पुलिस पर हुए हमले को लेकर कहा कि आजादी के बाद ऐसा व्यवहार पुलिस के साथ कभी नहीं हुआ।

सहारनपुर, कन्नौज और आगर में पुलिस के साथ बदसलूकी और मारपीट पर अखिलेश यादव ने कहा, 'गाय का आधार कार्ड बन रहा है। लेकिन इससे बड़ी तकलीफ देने वाली बात ये है कि कुछ लोग गले में जो रंग पहनकर घूम रहे हैं उन्हें थानों में जाकर तोड़फोड़ करने की इजाजत किसने दी।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'कानून व्यवस्था बड़ा सवाल है, नई सरकार के लोग थानों में गए, पुलिस को अपमानित किया गया, थाने में बवाल किया।' उन्होंने कहा कि कन्नौज में 100 नम्बर के लोग गए तो उन्हें भी पीट दिया गया। सहारनपुर में कुछ लोगों को बचाने के लिए एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

और पढ़ें: बजरंग दल ने थाने पर किया हमला, 5 समर्थकों को छुड़ाने की कोशिश

अखिलेश ने कहा कि अब तो कृष्ण और सुदामा की बात हो रही है। तब इंटरनेट था क्या? हमें भी कृष्ण भगवान का मेल एड्रेस मिल जाये। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा था कि कैशलेस लेनदेन से ही भ्रष्टाचार खत्म होगा और हमें कैशलेस की प्रेरणा कृष्ण और सुदामा से लेनी चाहिए।

योगी ने कहा, 'सुदामा कृष्ण से मिलने गए तो कृष्ण ने उन्हें कोई पैसे नहीं दिए, लेकिन जब सुदामा अपने घर पहुंचे तो घर की कायापलट हो चुकी थी। जब 5000 साल पहले कैशलेस व्यवस्था हो सकती है, तो हम आज इसे क्यों न अपनाएं।'

और पढ़ें: पुलिस भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार का रोडमैप माना

समाजवादी पेंशन योजना बंद किये जाने पर अखिलेश यादव ने कहा, 'समाजवादी पेंशन पाने वाली 55 लाख महिलाओं को सदस्यता अभियान के जरिए पार्टी से जोड़ेंगे।' उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की जांच पर कहा कि मैं कहूंगा कि जो एक्सप्रेस वे पर चलेगा वो समाजवादी पार्टी को वोट देगा।

और पढ़ें: आजम खान बोले,  मेरी हत्या कराने की साजिश रच रही है योगी सरकार

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें