logo-image

मायावती ने कहा, केंद्र सरकार गुरुग्राम जैसी समस्याओं से निपटने के लिए ठोस नीति बनाए

मायावती ने ऐसे मामलों के समाधान के लिए केंद्र सरकार से राष्ट्रीय स्तर पर ठोस नीति बनाने की मांग की है।

Updated on: 12 Sep 2017, 05:01 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने हरियाणा के गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में सात वर्षीय छात्र की हत्या को अत्यंत दुखद व गंभीर करार दिया है। मायावती ने ऐसे मामलों के समाधान के लिए केंद्र सरकार से राष्ट्रीय स्तर पर ठोस नीति बनाने की मांग की है।

मायावती ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, 'गुरुग्राम जैसी घटनाएं केवल एक राज्य का मसला नहीं है, बल्कि यह पूरे देश की समस्या है। केंद्र सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर नीति बनाकर इन समस्याओं का समाधान करे ताकि देश में कहीं भी इस प्रकार की घटनाएं न हों।'

गौरतलब है कि हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास एक चाकू पाया गया था।

इसे भी पढ़ेंः रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सीईओ की गिरफ्तारी बुधवार तक टली

इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल समूह के सीईओ रेयान पिंटो की गिरफ्तारी के लिए बुधवार तक रोक लगा दी है। अब कोर्ट बुधवार को इस मामले में सुनवाई करेगा।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, राज्य सरकार, सीबीआई और सीबीएसई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

वहीं मृत छात्र के पिता वरुण ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर छात्र के केस को सीबीआई या विशेष जांच दल से जांच कराने की मांग की है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें