logo-image

यूपी: पुलिस ने की शर्मनाक हरकत, रेप पीड़िता से कहा-पैसा लेकर मामले को रफादफा करो

आरोप है कि पुलिस अफसर बचन सिंह सिरोही के राज में आरोपियों को संरक्षण मिला हुआ है और पीड़ितों की कोई सुनवाई नहीं है. इलाके के लोग पुलिस के इस रवैये से काफी परेशान हो गए थे.

Updated on: 21 Sep 2018, 09:57 PM

नई दिल्ली:

यूपी के बागपत में यूपी पुलिस को शर्मासार करने वाला मामला सामने आया है. जहां पुलिस अधिकारी ने जिस लड़की का रेप हुआ उससे कहा कि अगर उसे पैसे की जरूरत है तो वह उसे चुपके से बोल दे और मामले का रफादफा करे. जब पुलिस अधिकरी यह कह रहा था उस समय पीड़िता ने चुपके से उसका ऑडियो रिकार्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया.

दरअसल पूरा मामला बागपत जनपद की बड़ौत कोतवाली के एक पुलिस अधिकारी से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि पुलिस अफसर बचन सिंह सिरोही के राज में आरोपियों को संरक्षण मिला हुआ है और पीड़ितों की कोई सुनवाई नहीं है. इलाके के लोग पुलिस के इस रवैये से काफी परेशान हो गए थे.

लोगों ने बचन सिंह पर आरोप लगाया है कि वह रेप हुई लड़कियों पर आरोपियों से सुलह करने का दबाव बनाता था. वह उनसे कहता था कि पैसे लेकर अपना मुंह बंद रखें. इस पुलिस अफ्सर की काली करतूत का पर्दाफाश तब हुआ जब एक लड़की जिसका रेप हुआ था ने अधिकरी का यह कहते हुए ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया कि, 'अगर पैसों की जरूरत हो तो उन्हें चुपके से बोल दे'.

और पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019ः अखिलेश यादव का SP कार्यकर्ताओं को मंत्र, ऐसे करें BJP का मुकाबला

ऑडियो में साफ सुना जा सकता है कि लड़की उसके सामने रोती रही पर उसने उसकी एक न सुनी और लगातार उसे पैसे लेकर मामला निपटाने की सलाह देता रहा. पर पीड़िता उसका यह ऑफर ठुकरा देती है.

लड़की का रेप करने वाले व्यक्ति ने उसे शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. जब पीड़िता ने उस पर शादी का दबाव बनाया तो आरोपी उसे छोड़कर बागपत आ गया, जहां उसे पुलिस का संरक्षण मिल गया. लड़की ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है और इसमें अभी उसके बयान दर्ज होने बाकी हैं.