logo-image

योगी आदित्यनाथ को मोदी सरकार ने दी Z प्लस सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है।

Updated on: 30 Mar 2017, 07:01 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केंद्र ने दी जेड प्लस सुरक्षा
  • 25 से 28 सीआईएसएफ के स्पेशल कमांडो हमेशा रहेंगे तैनात
  • योगी आदित्यनाथ के पास पहले थी Y कैटगरी की सुरक्षा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है। अब उनकी सुरक्षा में सीआईएसएफ के स्पेशल कमांडो और उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान होंगे।

एक अधिकारी ने बताया, 'योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने उनकी सुरक्षा को लेकर आगाह किया था। जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है।'

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'सीआईएसएफ के स्पेशल कमांडो देश भर में मुख्यमंत्री के साथ सुरक्षा में रहेंगे। कमांडो को आधिकारिक आवास पर भी तैनात किया जाएगा।'

अब योगी आदित्यनाथ के साथ हमेशा 25 से 28 कमांडो अत्याधुनिक हथियार के साथ रहेंगे। साथ ही उनके काफिले के साथ एस्कॉर्ट गाड़ी और जैमर रहेगा।

गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के पास इससे पहले Y कैटगरी की सुरक्षा थी। अधिकारियों ने बताया कि Y क्षेत्री की सुरक्षा में 2 से 3 कमांडो सफर के दौरान रहते हैं।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के नमाज-सूर्य नमस्कार वाले बयान पर आजम ने कहा, मैं बोला होता तो अब तक हथकड़ी लग गई होती

प्रखर हिंदूवादी चेहरा माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री बनने से पहले भी समय-समय पर एजेंसियां आगाह करती रही हैं। जेड प्लस सुरक्षा उन्हीं लोगों को दी जाती है जिन्हें जान का खतरा रहता है। 

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक का मुद्दा संवैधानिक पीठ के पास भेजा