logo-image

गैंगरेप के आरोपी अखिलेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली ज़मानत, लखनऊ कोर्ट का आदेश

लखनऊ की पोस्को कोर्ट ने रेप मामले के आरोपी सपा सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जमानत दे दी है

Updated on: 25 Apr 2017, 03:14 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ की पोस्को कोर्ट ने रेप मामले के आरोपी सपा सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जमानत दे दी है। बता दें कि गायत्री प्रजापति को यूपी पुलिस ने 15 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद लखनऊ कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने गायत्री प्रजापति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया था। 

गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति को बड़ी मशक्कत के बाद यूपी पुलिस गिरफ्तार कर पाई थी। आरोपों के बाद फरार चल रहे गायत्री प्रजापति के विदेश भागने की फिराक में भी थे।

कई दिनों से फरार चल रहे गायत्री प्रजापति को आखिरकार पुलिस ने 15 मार्च को उनके लखनऊ स्थित आवास से ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

Video: समाजवादी पार्टी नेता गायत्री प्रजापति न्यायिक हिरासत में, बोले- नारको टेस्ट के लिए हूं तैयार

क्या हैं आरोप?

यूपी सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर एक महिला और उसकी बेटी के साथ गैंगरेप का आरोप है। बता दें कि इस मामले में गायत्री प्रजापति के खिलाफ पुलिस मामला तक दर्ज नहीं कर पा रही थी और इसके लिए याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाना पड़ा था।

रेप के मामले में फंसे गायत्री प्रजापति की और बढ़ेगी मुश्किल, अवैध खनन मामले की जांच होगी तेज

मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार यूपी की पुलिस ने लखनऊ में गैंगरेप का केस दर्ज किया था और इस मामले में प्रजापति समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

इतना ही नहीं, गायत्री प्रजापति पर धोखाधड़ी का भी केस चल रहा है। इस मामले में मेरठ के समाजवादी नेता राकेश प्रजापति ने गायत्री पर चकबंदी लेखपाल बनाने के नाम पर 6 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। ये एफआईआर गौतमपल्ली थाने में दर्ज कराई गई थी।

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें