logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. अमेठी में वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टक्कर देंगी.

Updated on: 11 Apr 2019, 03:17 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. अमेठी में वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टक्कर देंगी. बता दें कि 2014 में भी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अमेठी से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 2014 में राहुल को 4 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि स्मृति इरानी के खाते में 3 लाख से ज्यादा वोट पड़े थे. हालांकि इसके बाद भी स्मृति अमेठी लौटीं और जनता से संपर्क बनाए रखा. नामांकन करने से पहले स्मृति ने तीन किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019 : अमेठी में नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने किया पूजा-पाठ

माना जा रहा है कि इस बार अमेठी से तीन बार के सांसद राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है. वो अमेठी (Amethi) की जंग के लिए गांव-गांव घूमकर लोगों से मिल रही हैं और राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोक रही हैं. राहुल गांधी वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. जिसे लेकर कई बार स्मृति ईरानी ने तंज कसा है और कहा है कि हार के डर से वह वायनाड सीट से लड़ रहे हैं.

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले राहुल ने शहर में रोड शो किया. इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी के साथ पूरा वाड्रा परिवार मौजूद रहा. अमेठी के अलावा राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.