logo-image

Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन, कई दिग्गज भरेंगे पर्चा

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जनरल वीके सिंह करेंगे नामांकन दाखिल, मथुरा से हेमा मालिनी

Updated on: 25 Mar 2019, 10:17 AM

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के पहले चरण के नामांकन (First Step Nomination) का आज आखिरी दिन है. आज कई दिग्‍गज नामांकन करने जा रहे हैं. मुजफ्फरनगर सीट (mujaffar nagar lok sabha seat) पर आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह (RLD supremo ajit singh) गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर और बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान आज नामांकन दाखिल करेंगे. बागपत सीट पर आरएलडी के जयंत चौधरी गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर और मौजूदा सांसद सतपाल सिंह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरेंगे. वहीं गाजियाबाद (ghaziabad) सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जनरल वीके सिंह (general vk singh) भी आज पर्चा भरेंगे. बिजनौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी आज ही नामांकन दाखिल करेंगे.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : बाजी पलटने के लिए पर्दे के पीछे जुटे रणनीतिकार

सोमवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल होगा. 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 28 मार्च को नाम वापसी का आखिरी दिन है. 28 मार्च को ही दोपहर 3 बजे पहले चरण के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी. पहले चरण में उत्‍तर प्रदेश की 8 सीटों पर 11 अप्रैल की सुबह 7 बजे से 6 बजे तक मतदान होगा. दूसरे चरण के मतदान के लिए भी कई दिग्गज आज नामांकन करेंगे. फतेहपुर सीकरी सीट पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर पार्टी (up congress president raj babbar) उम्मीदवार के तौर पर आज नामांकन करेंगे.मथुरा लोकसभा सीट (mathura lok sabha seat) पर मौजूदा सांसद हेमा मालिनी (hema malini) बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आज नामांकन करेंगी.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : राजस्थान की पूर्व राजकुमारी दिया कुमारी के खिलाफ राजसमंद के राजपूत ने खोला मोर्चा

अमरोहा सीट पर बीएसपी से दानिश अली गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर आज नामांकन करेंगे.मंगलवार दोपहर 3 बजे तक दूसरे चरण के नामांकन दाखिल होंगे. 27 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी. नाम वापसी का आखिरी दिन 29 मार्च है. 29 मार्च को ही दोपहर 3 बजे दूसरे चरण के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी होगी. दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर 18 अप्रैल की सुबह 7 बजे से 6 बजे तक मतदान होगा.