logo-image

आगरा में योगी आदित्यानाथ ने ताजमहल का किया दीदार, लगाई झाड़ू

योगी आदित्यनाथ ताजमहल से आगरा किले तक पर्यटक मार्ग के लिए आधारशिला भी रखेंगे। बतौर सीएम योगी पहली बार आगरा दौरे पर हैं।

Updated on: 26 Oct 2017, 02:53 PM

highlights

  • बतौर सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार आगरा के दौरे पर
  • योगी ताजमहल से आगरा किले तक पर्यटक मार्ग के लिए रखी आधारशिला 
  • ताजमहल भी गए योगी आदित्यनाथ, हाल में हुए थे कई विवाद

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तय समय के अनुसार गुरुवार सुबह आगरा पहुंच गए है। हाल के तमाम विवादों के बीच योगी आदित्यनाथ ताजमहल पहुंचे। साथ ही स्वच्छता अभियात के तहत उन्होंने ताजमहल के परिसर में झाड़ू भी लगाई।  

बतौर सीएम योगी पहली बार आगरा दौरे पर हैं। योगी करीब आधे घंटे ताजमहल में रहे और मकबरे के पास भी गए। इससे पहले उन्होंने आगरा में चलाए जा रहे सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

योगी के आगरा दौरे को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के लिए करीब 14,000 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। 

योगी इस दौरे के दौरान आगरा में 150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री वहां मौजूद शाहजहां पार्क का भी भ्रमण करेंगे। योगी ने इससे पहले ताजमहल के पश्चिमी द्वार के पास भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें: कश्मीर टेरर फंडिंग: NIA की पूछताछ में सलाहुद्दीन के बेटे का कबूलनामा, आतंक फैलाने के लिए मिले थे पैसे

ताज नगरी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कछपुरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भी गए। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत की। योगी ने बच्चों से किताबों से लेकर, जूते-मोजे और मिड डे मील तक के बारे में पूछा। 

इससे पहले योगी आदित्यनाथ गुरुवार सुबह 8़.15 बजे खेरिया हवाईअड्डे पहुंचे। उसके बाद वह हेलीकॉप्टर से नगला पैमा पहुंचे। वहां उन्होंने सबसे पहले सलामी ली। इसके बाद नगला पैमा में ही स्थित रबर चेक बांध का निरीक्षण किया। 

ताज पर बयानबाजी

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद संगीत सोम ने हाल ही में ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताकर विवाद पैदा कर दिया था। साथ ही विनय कटियार ने ताजमहल को शिव मंदिर करार दिया था।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- टीपू सुल्तान की मौत ऐतिहासिक थी, बीजेपी नेता ने कहा था- क्रूर हत्यारा

हालांकि, बाद में संगीत सोम ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें ताजमहल से कोई परेशानी नहीं है कि लेकिन जिन्होंने उसे बनाया, उनका निशाना उन पर था। इस बयान के एक दिन बाद ही योगी आदित्यनाथ ने सफाई दी कि वह संगीत सोम से इत्तेफाक नहीं रखते और ताजमहल तथा लाल किला भारतीय संस्कृति के हिस्सा हैं।

बताते चलें कि विवाद की शुरुआत यूपी टूरिज्म की लिस्ट से ताज महल को हटाने से हुई थी।

यह भी पढ़ें: घर बैठे कर सकेंगे मोबाइल का आधार वेरिफिकेशन, प्रक्रिया होगी आसान