logo-image

कैबिनेट में फेरबदल से पहले आरएसएस प्रमुख भागवत से मिले शाह, सीएम योगी भी करेंगे मुलाक़ात

मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Updated on: 02 Sep 2017, 05:14 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मथुरा के वृन्दावन स्थित केशव धाम में चल रही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की समन्वय बैठक में शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी इस बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले शुक्रवार देर रात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बैठक में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को लखनऊ से 11 बजे हेलीकॉप्टर से वृन्दावन पहुंचेंगे। यहां वे आरएसएस की समन्वय बैठक में दो घंटे तक रहेंगे।

मुख्यमंत्री करीब 1़2 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

बोफोर्स मामला: यूपीए सरकार ने नहीं दी विशेष याचिका दायर करने की छूट- सीबीआई

इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री रामलाल ने भी इस बैठक में शिरकत की थी। बैठक में पाकिस्तान और चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने पर चर्चा हुई।

समन्वय बैठक में संघ ने जीएसटी और नोटबंदी पर सरकार का समर्थन किया। हालांकि, संघ ने माना कि जीएसटी से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ है। इसके अलावा समन्वय बैठक में 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।

सूत्रों ने बातया कि राट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय समन्वय बैठक के पहले दिन शुक्रवार को अमित शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच केशवधाम में करीब आधे घंटे तक गहन मंत्रणा हुई। 

चेयरमैन नंदन नीलेकणी इंफ़ोसिस के लिए बिना सैलेरी के करेंगे काम

केंद्रीय मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों के इस्तीफे के घटनाक्रम के बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह का समन्वय बैठक में हिस्सा लेना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख को मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में जानकारी देंगे।

संघ सूत्रों के अनुसार, रात करीब 10 बजे भोजन के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने उनके कक्ष में पहुंचे थे। 

गोरखपुर हादसा: फरार आरोपी डॉ कफील को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ़्तार