logo-image

अवैध खनन मामला : सपा MLC रमेश मिश्र से आज ईडी करेगी पूछताछ

ईडी रमेश मिश्र से मनीलांड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज मामले में पूछताछ करेगी.

Updated on: 28 Jan 2019, 10:11 AM

नई दिल्ली:

अवैध खनन मामले में सपा एमएलसी रमेश मिश्र से आज ईडी पूछताछ करेगी. ईडी रमेश मिश्र से मनीलांड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज मामले में पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक ईडी के लखनऊ कार्यालय में आज 11 बजे सपा एमएलसी की पेशी होगी. मनीलांड्रिंग मामले में ईडी ने 17 जनवरी को केस दर्ज किया था. IAS बी. चंद्रकला, सपा एमएलसी रमेश मिश्र समेत 11 आरोपियों पर दर्ज हुआ था केस. अवैध खनन मामले में सीबीआई द्वारा 2 जनवरी को दर्ज FIR के आधार पर ही दर्ज किया गया था मनीलांड्रिंग का केस. सीबीआई की एफआईआर में 2012 से 2016 के बीच हमीरपुर जिले में 22 अवैध खनन पट्टे देने का है आरोप है. 

यह भी पढ़ें- अवैध खनन मामले में ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुई IAS चंद्रकला

वहीं 24 जनवरी को मनीलांड्रिंग मामले में आईएएस बी. चंद्रकला को तलब किया गया था. ईडी के सामने पेश नहीं हुई थी IAS बी. चंद्रकला, अपने वकील के जरिए ईडी के सामने रखा था अपना पक्ष.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने उत्तर प्रदेश में अवैध बालू खनन मामले के संबंध में पूछताछ के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला को सम्मन जारी किया था. हमीरपुर की पूर्व जिला मजिस्ट्रेट चंद्रकला को ईडी के लखनऊ कार्यालय में पूछताछ के लिए सम्मन किया गया था. बी चंद्रकला पर आरोप लगाया गया है कि हमीरपुर की जिला मजिस्ट्रेट के रूप में चंद्रकला ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन कर कई पट्टे जारी किए थे. उच्च न्यायालय ने एक ई-टेंडर नीति को मंजूरी दी थी.