logo-image

यूपी: विधानसभा में खत्म नहीं हो रहा गतिरोध, कहीं हंगामे की भेंट न चढ़ जाए सत्र

अगर सदन में गतिरोध ऐसे ही चलता रहा तो संभव है कि बजट सत्र समय से पहले ही ख़त्म हो जाए।

Updated on: 21 Jul 2017, 08:45 PM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा में योगी सरकार और विपक्ष के बीच चल रहा गतिरोध ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा। सरकार और विपक्ष दोनों मानने को तैयार नहीं है। जानकार बताते हैं कि अगर सदन में गतिरोध ऐसे ही चलता रहा तो संभव है कि बजट सत्र समय से पहले ही ख़त्म हो जाए।

शुक्रवार को सरकार ने सदन में कहा कि विपक्ष को 'अपनी ग़लती ठीक करनी चाहिए'। जिसके बाद एसपी, बीएसपी समेत सभी विपक्षी नेता काग़ज उड़ाते हुए सदन से वॉक आउट कर गए। विपक्ष ने कहा कि सरकार 'लोकतंत्र की हत्या' कर रही है।

यूपी विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही 11 जुलाई से शुरू हुई थी। सत्र के पहले दिन ही योगी सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया, हालांकि उसके बाद से सदन की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पाई है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान सभा की कार्यवाही में शामिल होने सदन पहुंचे। विपक्षी दलों की गैर मौजूदगी में विधानसभा की कार्रवाही शुरू हुई। लेकिन विधान परिषद की कार्यवाई शुरू होते ही समाजवादी पार्टी ने हंगामा शुरू कर दिया।

विपक्षी सदस्य विधानसभा के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने अपने मुंह पर मास्क लगाकर और हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके बाद विधानसभा को 24 जुलाई 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

गोरक्षा के नाम पर हिंसा: कोर्ट और सदन में घिरी मोदी सरकार