logo-image

डॉक्टरों की हड़ताल: UP में मरीज बेहाल, कानपुर में इलाज न मिलने से एक की मौत

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट का मामला दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. हाल ही में बंगाल सहित देश के कई राज्यों में इस हिंसा के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल और प्रदर्शन किया था.

Updated on: 17 Jun 2019, 03:28 PM

highlights

  • कानपुर में डॉक्टरों की हड़ताल से एक मरीज की मौत
  • पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के बाद चल रही हड़ताल
  • लखनऊ में काली पट्टी बांधकर डॉक्टरों का प्रदर्शन

लखनऊ:

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट का मामला दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. हाल ही में बंगाल सहित देश के कई राज्यों में इस हिंसा के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल और प्रदर्शन किया था. इस हड़ताल के वजह से मरीज और उनके परिजनों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

लेकिन मरीजों को अब भी राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहा है क्योंकि सोमवार को एक बार फिर डॉक्टरों ने देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश के हर जिले में इस हड़ताल का असर देखने को मिला है. वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, आगरा समेत सभी जिलों में हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- इस थानाध्यक्ष ने चौकीदार के शव को कंधा देकर कायम की मिसाल, वायरल हुआ Video

लेकिन सबसे ज्यादा बुरा असर कानपुर में देखने को मिला जहां डॉक्टरों ने मरीजों को देखने से मना कर दिया. गंभीर हालत में पहुंच रहे मरीजों को बाहर निकाल दिया गया. यहां एक मरीज की मौत भी हो गई. मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया कि मरीज को इलाज नहीं मिला. इसी कारण उसकी मौत हो गई.

प्रयागराज के सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने तीसरे दिन कामकाज बंद रखा. यही तस्वीर लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में देखने को मिली. यहां पर डॉक्टरों ने हाथ पर काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया. डॉक्टरों की इस हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं. इसका सीधा असर मरीजों की सेहत पर पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- दूसरे जिले में तबादला चाहने वाले शिक्षकों के लिए खुशखबरी, जल्द होंगे ट्रांसफर, ये है प्रक्रिया

कानपुर में हुई मरीज की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इमरजेंसी का दौरा कर मरीजों को भर्ती करवाया है. आरतीलाल चंदानी ने कहा फिलहाल इमरजेंसी सेवाएं चल रही हैं. मरीज की मौत पहले ही हो गई थी.