logo-image

राहुल गांधी की किसान पॉलिटिक्स, लखनऊ में NHAI अधिकारियों से की मुलाकात

राहुल गांधी ने लखनऊ स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की।

Updated on: 01 Aug 2017, 01:19 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। जहां उन्होंने गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की।

अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'किसानों को लेकर एनएचआई से अच्छी बात हुई है, भरोसा है कि किसानों का भला होगा। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को बदलने की कोशिश की गई थी। मैं पहले भी भट्टा परसौल में किसानों की लड़ाई लड़ चुका है। और आगे भी लड़ता रहूंगा।'

वहीं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'अच्छा है की राहुल जी अमेठी के मसले पर साथ आए हैं, लेकिन पिछली यूपीए के कार्यकाल में ही काम रोका गया था।'

कांग्रेस का आरोप है कि सुल्तानपुर के जगदीशपुर के कठौरा में बगैर मुआवजा दिए किसानों की जमीन ली जा रही है और अंबेडकरनगर में बगैर नोटिस किसानों के घर तोड़े जा रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे। सोमवार को प्रशासन के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था।

और पढ़ें: अमित शाह ने राज्यसभा से गायब बीजेपी सांसदों से मांगी सफाई

गौरतलब है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है। यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसानों का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।