logo-image

WATCH: शहीदों को याद कर रो पड़े योगी आदित्यनाथ, पुलावामा हमले पर दिया ये जवाब

वहीं राममंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है. इसका रास्ता जरूर निकेलगा.

Updated on: 23 Feb 2019, 08:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजधानी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल में भारत के मन की बात के अंतर्गत युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. दो तरफा संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण किया गया. इसी कार्यक्रम के दौरान जब एक छात्र ने सीएम योगी से पुलवामा में आतंकी हमले पर सवाल पूछा तो जवाब देने के दौरान वो रो पड़ें. दरअसल, युवाओं से संवाद के क्रम में छात्र ने सीए योगी सवाल किया और पूछा कि आखिर हमारी सुरक्षा एजेंसियां और सरकार क्या कर रही है?

इस सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज आपने वह प्रश्न किया जो सच में आज आम आदमी के मन में है. कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, यह उसी प्रकार से है, जैसे कोई दीपक बुझता है तो तेजी के साथ जलता है. आतंकवाद अब अपने समापन की ओर है और अब इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. आतंकवाद के खिलाफ जो व्यापक मुहिम छेड़ी है, इससे उन लोगों के मन में द्वेष की भवना के साथ वह घटना घटी. मगर हमें यह देखना चाहिए कि हमारे बहादुर जवानों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया.'

जैसे ही योगी ने यह लाइन खत्म की, वैसे ही शहीदों को याद करते हुए वो पूरी तरह भावुक हो गए और उनके आंखो से आंसू छलक पड़ें. जिसके बाद सीएम योगी ने खुद को संभालते हुए अपने रुमाल से आंसू पोंछें.

वहीं राममंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है. इसका रास्ता जरूर निकेलगा. जब प्रयागराज में 450 वर्ष बाद सभी लोगों के लिए अक्षयवट का दर्शन संभव हो सकता है तो राम मंदिर का निर्माण भी अवश्य संभव होगा। आप मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी है.'

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद प्रयागराज पहुंचे पाकिस्तानी नेता ने कुंभ को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की

इसके साथ ही राजनीति में आने के इच्छुक युवा को भी योगी आदित्यनाथ ने विशिष्ट टिप्स दी. उन्होंने कहा कि जिसमें भारत के राष्ट्रवाद को आगे बढ़ाने की क्षमता हो तो वह राजनीति में आगे बढ़ेगा. भारत के युवाओं को मोदी जी से प्रेरणा लेनी चाहिए. यह संवाद, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी के युवाओं से हुआ. कार्यक्रम के जरिए दो लाख से अधिक युवाओं ने मुख्यमंत्री से बात की.