logo-image

बुलंदशहर हिंसा: बीजेपी विधायक का चौंकाने वाला बयान, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने खुद को मारी गोली

बीजेपी विधायक का कहना है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने ग़लती से ख़ुद ही अपने सर में गोली मार ली थी.

Updated on: 28 Dec 2018, 06:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 3 दिसंबर को कथित गोकशी के बाद भड़की हिंसा मामले में बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने चौकाने वाला ख़ुलासा किया है. बीजेपी विधायक का कहना है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने ग़लती से ख़ुद ही अपने सर में गोली मार ली थी. बीजेपी विधायक का दावा है कि इस मामले में बेवजह ही दूसरों को फंसाया जा रहा है क्योंकि इस दौरान सबके पास हथियार नहीं थे. इंस्पेक्टर की मौत उनकी ख़ुद की गोली से ही हुई है.

इससे पहले गुरुवार को यूपी पुलिस ने प्रशांत नट को यह कहते हुए गिरफ़्तार किया कि वह इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या मामले में मुख्य आरोपी है. इस गिरफ्तारी की पुष्टि खुद बुलंदशहर के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने की. 

इससे पहले बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने प्रशांत नट के इस मामले में मुख्य संदिग्ध होने की बात कही थी. बुधवार को एडीजी ने कहा था कि प्रशांत नट की तलाश में पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही हैं.

इस दौरान अपने बयान में एडीजी ने कहा था कि हमने दोबारा क्राइम सीन बनाकर उन लोगों पर फोकस किया है, जिन्होंने वहां जाकर इंस्पेक्टर की हत्या की थी. नट इसी समूह का हिस्सा था. अब तक 3 दिसंबर को भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर की हत्या के पीछे योगेश राज का हाथ माना जा रहा था.

बता दें कि बुलंदशहर के चिंगरावटी पुलिस चौकी पर भीड़ की हिंसा के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी. भीड़ के इस हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी.

और पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में चार और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी योगेश राज अभी भी फरार

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, हमले के दौरान इंस्पेक्टर ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई थी, जिससे सुमित नाम के एक युवक की मौत हो गई थी. तीन दिसंबर को हुई इस हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं एसआईटी की टीम अब भी हिंसा की घटना की जांच कर रही है.