logo-image

योगी कैबिनेट मंत्री की चेतावनी, यूपी में 20 फरवरी को होगी दंगा भड़काने की कोशिश

आम लोग कृपया कर हर तरह के दंगे से बाहर रहने की कोशिश करें, क्योंकि इसमें कभी किसी राजनीतिज्ञ की जान नहीं जाती है केवल निर्दोष लोग ही मारे जाते हैं.' यह कहना है सुहेलदेव बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष ओपी राजभर का.

Updated on: 02 Feb 2019, 10:11 AM

नई दिल्ली:

'अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी से मिली एक जानकारी के मुताबिक 21 फरवरी को बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) उत्तरप्रदेश में दंगा भड़काने की कोशिश करने वाली है. इसलिए आम लोग कृपया कर हर तरह के दंगे से बाहर रहने की कोशिश करें, क्योंकि इसमें कभी किसी राजनीतिज्ञ की जान नहीं जाती है केवल निर्दोष लोग ही मारे जाते हैं.' यह कहना है सुहेलदेव बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष ओपी राजभर का. बता दें कि ओपी राजभर योगी कैबिनेट में मंत्री भी हैं.

शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा, 'हमलोग राज्य में किसी तरह का दंगा नहीं चाहते हैं. मेरी कोशिश है कि हिंदू-मुस्लिम दोनो धर्म के लोगों के बीच भाईचारा और शांति कायम रहे. हमारा धर्म हिंदू नहीं है बल्कि यह सनातन धर्म है जो जनेऊधारी लोग भी अपनाते हैं लेकिन जब कभी चुनाव का समय आता है और उन्हें वोट की ज़रूरत पड़ती है वो हिंदू हो जाते हैं.'

बता दें कि राजभर पहले भी बीजेपी सरकार के ख़िलाफ़ बयानबाजी करते रहे हैं. इससे पहले एक अन्य कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि वैसे राजनेता जो धर्म के आधार पर हिंसा भड़काना चाहते हैं आम लोगों को उन्हें ज़िंदा जला देना चाहिए.

और पढ़ें- मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी वादों की कीमत कौन चुकाएगा?

उन्होंने कहा, 'क्या कोई बड़ा राजनेता हिंदू-मुस्लिम दंगा में मारा जाता है? आख़िर कोई राजनेता क्यों नहीं मारा जाता है. वैसे राजनेता को जला देना चाहिए जो धर्म के नाम पर लोगों के बीच गुस्सा भड़काते हैं और हिंसा भड़काने की कोशिश करते हैं. तभी उन्हें समझ में आएगा कि दूसरों को जलाना का क्या मतलब होता है.'